Tuesday , 16 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने नाइजीरिया में आत्मघाती हमले की निंदा की

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने नाइजीरिया में आत्मघाती हमले की निंदा की

संयुक्त राष्ट्र, 22 नवंबर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने नाइजीरिया में हुए आत्मघाती हमले की निंदा की है, जिसमें 50 लोगों की मौत हो गई है।

संयुक्त राष्ट्र, 22 नवंबर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने नाइजीरिया में हुए आत्मघाती हमले की निंदा की है, जिसमें 50 लोगों की मौत हो गई है।

सिन्हुआ के मुताबिक, अपने प्रवक्ता फरहान हक के माध्यम से मंगलवार को एक बयान में गुटेरेस ने पीड़ित परिवारों, नाइजीरिया की सरकार और वहां के लोगों के प्रति संवेदना व्यक्त की और घायलों के शीघ्र स्वस्थ्य होने की कामना की।

उन्होंने साथ ही इस घृणित कृत्य के लिए जिम्मेदार लोगों को तुरंत न्याय के कटघरे में लाने को कहा।

हक के अनुसार, गुटेरेस ने आतंकवाद और हिंसक चरमपंथ के खिलाफ लड़ाई में नाइजीरियाई सरकार के साथ संयुक्त राष्ट्र की एकजुटता दोहराई। उन्होंने साथ ही क्षेत्रीय आतंकवाद-रोधी प्रयासों के लिए अपना समर्थन जारी रखने की संयुक्त राष्ट्र की प्रतिबद्धता को भी दोहराया।

गौरतलब है कि एक आत्मघाती हमलावर ने मंगलवार को पूर्वोत्तर राज्य अदामावा के मुबी कस्बे की एक मस्जिद में सुबह की नमाज के दौरान खुद को उड़ा लिया था।

संयुक्त राष्ट्र प्रमुख ने नाइजीरिया में आत्मघाती हमले की निंदा की Reviewed by on . संयुक्त राष्ट्र, 22 नवंबर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने नाइजीरिया में हुए आत्मघाती हमले की निंदा की है, जिसमें 50 लोगों की मौत हो गई है संयुक्त राष्ट्र, 22 नवंबर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र महासचिव एंटोनियो गुटेरेस ने नाइजीरिया में हुए आत्मघाती हमले की निंदा की है, जिसमें 50 लोगों की मौत हो गई है Rating:
scroll to top