Friday , 26 April 2024

Home » विश्व » सऊदी विदेश मंत्री का खाशोगी की मौत की निष्पक्ष जांच का वादा

सऊदी विदेश मंत्री का खाशोगी की मौत की निष्पक्ष जांच का वादा

जकार्ता, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। सऊदी अरब के विदेश मंत्री अदेल अल जुबेर ने मंगलवार को यहां कहा कि सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खाशोगी की मौत की निष्पक्ष जांच कराई जाएगी और दोषियों को दंडित किया जाएगा।

अल जुबेर ने जकार्ता में इंडोनेशियाई समकक्ष रेत्नो मरसुदी के साथ एक संवाददाता सम्मेलन में कहा, “हमारी वादा है कि जांच गहन और पूरी होगी और सच सबके सामने आएगा।”

उन्होंने कहा, “हम इसे देखेंगे। इस तरह की घटनाएं दोबारा कभी नहीं हो, इसके लिए प्रक्रियाएं और तंत्र स्थापित किए जाएंगे।”

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विदोदो ने सोमवार को बोगोर में राष्ट्रपति पैलेस में अल जुबेर के साथ बैठक के दौरान इस घटना पर चिंता व्यक्त की थी।

अल जुबेर ने कहा कि सऊदी अरब ने संयुक्त जांच और हत्या के साक्ष्यों का पता लगाने के लिए एक टीम तुर्की भेजी है।

वाशिंगटन पोस्ट के स्तंभकार और सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान की नीतियों के मुखर आलोचक खाशोगी दो अक्टूबर को इस्तांबुल स्थित सऊदी वाणिज्यिदूतावास गए थे और तभी से वह लापता थे। हालांकि, बाद में सऊदी अरब ने दूतावास के भीतर ही खाशोगी की मौत की पुष्टि की।

अल जुबेर ने कहा कि 18 लोगों को हिरासत में लिया गया है और सरकार के आठ वरिष्ठ अधिकारियों को जांच पूरी होने तक बर्खास्त कर दिया गया है।

सऊदी विदेश मंत्री का खाशोगी की मौत की निष्पक्ष जांच का वादा Reviewed by on . जकार्ता, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। सऊदी अरब के विदेश मंत्री अदेल अल जुबेर ने मंगलवार को यहां कहा कि सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खाशोगी की मौत की निष्पक्ष जांच कराई जाए जकार्ता, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। सऊदी अरब के विदेश मंत्री अदेल अल जुबेर ने मंगलवार को यहां कहा कि सऊदी अरब के पत्रकार जमाल खाशोगी की मौत की निष्पक्ष जांच कराई जाए Rating:
scroll to top