Thursday , 25 April 2024

Home » व्यापार » सकारात्मक वैश्विक रुझानों पर शेयरों में तेजी (लीड-1)

सकारात्मक वैश्विक रुझानों पर शेयरों में तेजी (लीड-1)

मुंबई, 31 मार्च (आईएएनएस)। सकारात्मक वैश्विक रुझानों के कारण देश के प्रमुख शेयर बाजारों में मंगलवार को दोपहर के कारोबार में तेजी का रुख देखा गया।

बंबई स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) का 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स सुबह 93.99 अंकों की तेजी के साथ 28,069.85 पर खुला, जबकि नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का 50 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक निफ्टी 35.30 अंकों की तेजी के साथ 8,527.60 पर खुला।

सेंसेक्स दोपहर बाद करीब 1.20 बजे 130.61 अंकों की तेजी के साथ 28,106.47 पर और निफ्टी भी लगभग इसी समय 40.05 अंकों की तेजी के साथ 8,532.35 पर कारोबार करते देखे गए।

अमेरिका में उपभोक्ता खर्च से संबंधित ताजा आंकड़ों से पता चलता है कि तेल मूल्य में हाल में दर्ज की जा रही तेजी और कड़ाके की ठंड के कारण फरवरी महीने में उपभोक्ता खर्च में अधिक वृद्धि दर्ज नहीं की गई और आम लोगों ने घर में रहना और बचत करना या कर्ज उतारना अधिक मुनासिब समझा है।

अमेरिकी वाणिज्य मंत्रालय ने सोमवार को जारी आंकड़ों में कहा कि फरवरी महीने में उपभोक्ता खर्च सिर्फ 0.1 फीसदी बढ़ा।

उपभोक्ता खर्च के उम्मीद के मुताबिक नहीं बढ़ने का निवेशकों ने यह अर्थ लगाया कि केंद्रीय बैंक फेडरल रिजर्व ब्याज दर में वृद्धि के लिए इस साल के आखिर तक इंतजार कर सकता है।

इस कारण निवेशकों के वापस उभरते बाजारों की तरफ रुख करने से बाजार में उछाल देखी जा रही है।

सकारात्मक वैश्विक रुझानों पर शेयरों में तेजी (लीड-1) Reviewed by on . मुंबई, 31 मार्च (आईएएनएस)। सकारात्मक वैश्विक रुझानों के कारण देश के प्रमुख शेयर बाजारों में मंगलवार को दोपहर के कारोबार में तेजी का रुख देखा गया।बंबई स्टॉक एक्स मुंबई, 31 मार्च (आईएएनएस)। सकारात्मक वैश्विक रुझानों के कारण देश के प्रमुख शेयर बाजारों में मंगलवार को दोपहर के कारोबार में तेजी का रुख देखा गया।बंबई स्टॉक एक्स Rating:
scroll to top