Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » सत्या माइक्रोकैपिटल ने दो फंड से 40 करोड़ रुपये जुटाए

सत्या माइक्रोकैपिटल ने दो फंड से 40 करोड़ रुपये जुटाए

नई दिल्ली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। माइक्रो-फाइनेंस कंपनी सत्या माइक्रोकैपिटल ने गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर्स (एनसीडी) जारी कर प्रबंधित निजी डेट फंड ‘रेस्पोंसिबिलिटी’ और ‘माइक्रोफाइनैंस इन्हैंसमेंट’ फैसिलिटी एस.ए. (एमईएफ) से 40 करोड़ रुपये जुटाए हैं।

कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी और कहा कि सत्या माइक्रोकैपिटल द्वारा इस रकम का इस्तेमाल भारतीय सूक्ष्म, लघु और मझोले उद्यमों को कर्ज देने में किया जाएगा।

सत्या माइक्रोकैपिटल लि. के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी विवेक तिवारी ने कहा, “पिछले वित्त वर्ष के बाद से हमने आश्चर्यजनक वृद्घि दर्ज की है और देश में 11 राज्यों में उपस्थिति के साथ हम अपनी विकास यात्रा के महत्वपूर्ण पड़ाव पर हैं। इस रकम से हमें अपना परिचालन आधार, पूंजी आधार बढ़ाने और पूरे देश में सूक्ष्म, लघु एवं मझोले उद्यमों के लिए नवीनतम ऋण पेशकशों के जरिये अधिक उद्यमियों तक पहुंचने में मदद मिलेगी।”

सत्या माइक्रोकैपिटल लिमिटेड एक एनबीएफसी-एमएफआई कंपनी है, जो छोटे उद्यमियों को मजबूत क्रेडिट आकलन और केंद्रीकृत मंजूरी प्रणाली के आधार पर कोलेटरल-फ्री ऋण मुहैया कराती है। कंपनी ने ऋण वितरण बढ़ाने और अदायगी सुनिश्चित करने के लिए लिमिटेड लायबिलिटी ग्रुप (एलएलजी) को अपनाया है। कंपनी का एलएलजी मॉडल प्रत्येक समूह सदस्य के बीच ऋण वितरित करता है जो बाय-वीकली कलेक्शन में 10 इंस्टॉलमेंट से जुड़े होते हैं।

कंपनी ने बताया कि सत्या माइक्रोकैपिटल लिमिटेड मुख्य रूप से उन महिलाओं की जरूरतें पूरी करती है जो अपने स्वयं के व्यवसाय चलाती हैं और व्यवसाय का विस्तार करना चाहती हैं। समूह उधारी मॉडल से कर्जदारों के समूह को ऋण को साझा करने और पुनर्भुगतान की जिम्मेदारी उठाने की अनुमति देता है और साथ ही उन्हें पारंपरिक वित्तीय संस्थानों से ऋ़ण सुविधा आसानी से प्राप्त करने की दिशा में उनके क्रेडिट प्रोफाइल को मजबूत बनाने में भी मदद करता है।

सत्या माइक्रोकैपिटल ने दो फंड से 40 करोड़ रुपये जुटाए Reviewed by on . नई दिल्ली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। माइक्रो-फाइनेंस कंपनी सत्या माइक्रोकैपिटल ने गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर्स (एनसीडी) जारी कर प्रबंधित निजी डेट फंड 'रेस्पोंसिबिलिटी' नई दिल्ली, 21 सितम्बर (आईएएनएस)। माइक्रो-फाइनेंस कंपनी सत्या माइक्रोकैपिटल ने गैर-परिवर्तनीय डिबेंचर्स (एनसीडी) जारी कर प्रबंधित निजी डेट फंड 'रेस्पोंसिबिलिटी' Rating:
scroll to top