Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » प्रशासन » सरकारी कामकाज अब वल्लभ भवन से नहीं गाँव की चौपाल से होगा

सरकारी कामकाज अब वल्लभ भवन से नहीं गाँव की चौपाल से होगा

December 29, 2015 9:30 pm by: Category: प्रशासन Comments Off on सरकारी कामकाज अब वल्लभ भवन से नहीं गाँव की चौपाल से होगा A+ / A-

download (1)भोपाल-मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अब प्रदेश में सरकारी कामकाज वल्लभ भवन में बैठकर नहीं, गाँव की चौपाल से चलेगा। उन्होंने कहा कि वे सप्ताह में 3 दिन गाँवों में घूमकर आम जनता से सीधे संवाद करेंगे, जिससे उनकी समस्याओं को भली-भाँति जाना जा सके। मुख्यमंत्री श्री चौहान आज सतना जिले के ग्राम गोरइया में जन-संवाद कर रहे थे।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि विकास एक सतत प्रक्रिया है। उनका प्रयास है कि विकास का लाभ समाज के अंतिम छोर के व्यक्ति तक पहुँचे। उन्होंने कहा कि बदेरा और गोरइया सहित इस सम्पूर्ण पहाड़ी क्षेत्र के विकास के लिये कोई कसर नहीं छोड़ी जायेगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस क्षेत्र में रहने वाले किसानों को सिंचाई सुविधा का लाभ दिलाने के लिये जल्द ही सर्वे टीम भेजी जायेगी। उन्होंने कहा कि 30 असिंचित ग्राम पंचायत के किसानों को सिंचाई सुविधा के लिये वहाँ लिफ्ट इरीगेशन के जरिये पानी पहुँचाया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस क्षेत्र में नल-जल योजना के जरिये पीने का पानी पहुँचाए जाने की व्यवस्था की जायेगी।

मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि सरकारी जमीन पर कई वर्ष से कब्जेधारियों को मालिकाना पट्टा देकर जमीन का मालिक बनाया जायेगा। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आवास योजना में आवासहीनों को मकान बनाकर दिये जायेंगे। श्री चौहान ने ग्राम भदनपुर में हाई स्कूल, पहाड़ी क्षेत्र की 4 प्रमुख सड़क की मरम्मत, पंचायत, विद्यालय और खेल मैदान बनाये जाने की भी बात कही। मुख्यमंत्री ने ग्रामीणों से शाला में मध्यान्ह भोजन, बच्चों को पाठ्य-पुस्तकें और यूनीफार्म मिलने की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा दिलवाने के लिये प्रतिबद्ध है। कार्यक्रम को सांसद श्री गणेश सिंह और पूर्व विधायक श्री नारायण त्रिपाठी ने भी संबोधित किया।

नि:शक्त आरती का इलाज सरकार करवायेगी

ग्राम गोरइया में जन-संवाद के दौरान मुख्यमंत्री श्री चौहान का ध्यान नि:शक्त बालिका आरती नामदेव की ओर गया, जिसे उन्होंने मंच पर बुलाया और बालिका के इलाज के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि नि:शक्त बालिका का इलाज राज्य सरकार के खर्च पर होगा।

सरकारी कामकाज अब वल्लभ भवन से नहीं गाँव की चौपाल से होगा Reviewed by on . भोपाल-मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अब प्रदेश में सरकारी कामकाज वल्लभ भवन में बैठकर नहीं, गाँव की चौपाल से चलेगा। उन्होंने कहा कि वे सप्ताह मे भोपाल-मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा है कि अब प्रदेश में सरकारी कामकाज वल्लभ भवन में बैठकर नहीं, गाँव की चौपाल से चलेगा। उन्होंने कहा कि वे सप्ताह मे Rating: 0
scroll to top