Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » धर्मंपथ » सीनियर बुश के अंतिम संस्कार में शामिल होने दुनियाभर के नेता पहुंचे

सीनियर बुश के अंतिम संस्कार में शामिल होने दुनियाभर के नेता पहुंचे

वाशिंगटन, 5 दिसंबर (आईएएनएस)। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज एच. डब्ल्यू. बुश के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए बुधवार को दुनियाभर के शीर्ष नेता व गणमान्य लोग अमेरिका पहुंच गए हैं।

अमेरिकी कैटल में रखे बुश सीनियर के पार्थिव शरीर को बाद में बुधवार को अंतिम संस्कार के लिए नेशनल कैथ्रेडल ले जाया जाएगा।

उनके बेटे व पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू. बुश के अलावा कनाडा के पूर्व प्रधानमंत्री ब्रायन मलरोनी, पूर्व अमेरिकी सीनटेर एलन सिंपसन और प्रेसिडेंशिल हिस्टोरियन जॉन मीचम, दिवंगत राष्ट्रपति के बायोग्राफर उनके सम्मान में बोलेंगे।

सीएनएन ने व्हाइट हाउस के हवाले से बताया कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप अंतिम संस्कार में शामिल होंगे। रपटों के मुताबिक, कार्यक्रम में ट्रंप नहीं बोलेंगे।

अपनी पत्नियों के साथ पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, बिल क्लिंटन और जिमी कार्टर भी इस मौके पर मौजूद रहेंगे।

अमेरिका के 41वें राष्ट्रपति जॉर्ज एच. डब्ल्यू. बुश का पिछले शुक्रवार 94 साल की उम्र में निधन हो गया था।

ब्रिटेन के शाही घराने से राजकुमार चार्ल्स, जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल, जॉर्डन के सुल्तान अब्दुल्ला द्वितीय उन गणमान्य लोगों में से हैं, जो दिवंगत राष्ट्रपति को श्रद्धांजलि देंगे।

बुधवार को राष्ट्रीय शोक दिवस घोषित किया गया है और कई सरकारी कार्यालयों और अमेरिकी स्टॉक एक्सचेंज बंद रखे गए हैं।

सीनियर बुश के अंतिम संस्कार में शामिल होने दुनियाभर के नेता पहुंचे Reviewed by on . वाशिंगटन, 5 दिसंबर (आईएएनएस)। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज एच. डब्ल्यू. बुश के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए बुधवार को दुनियाभर के शीर्ष नेता व गणमान वाशिंगटन, 5 दिसंबर (आईएएनएस)। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज एच. डब्ल्यू. बुश के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए बुधवार को दुनियाभर के शीर्ष नेता व गणमान Rating:
scroll to top