Friday , 26 April 2024

Home » विश्व » सीरिया : लड़ाई में ब्रिटिश महिला की मौत

सीरिया : लड़ाई में ब्रिटिश महिला की मौत

लंदन, 19 मार्च (आईएएनएस)। सीरिया में कुर्दिश बलों के साथ लड़ रही है एक ब्रिटिश महिला की मौत हो गई है।

द गार्डियन की खबर के मुताबिक, पूर्वी ससेक्स के लेवेस की एना कैंपबेल अमेरिका समर्थित कुर्दिश महिला सुरक्षा इकाई (वाईपीजे) की वॉलंटियर थी। यह पीपुल्स प्रोटेक्शन यूनिट (वाईपीजी) की महिला सैन्य इकाई है।

सूत्रों ने कहा कि 26 वर्षीय कैंपबेल शुरू में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ कुर्दिश संघर्ष में शामिल होने के लिए सीरिया गई थी, लेकिन 20 जनवरी को तुर्की द्वारा जमीन और हवाई आक्रमण शुरू करने के बाद उसने अपने कुर्दिश कमांडर से उसे अफरीन मोर्चे पर भेजने को कहा।

वाईपीजे के एक सूत्र ने गार्डियन को बताया, “उन्होंने पहले उसे भेजने से इनकार कर दिया लेकिन वह अड़ गई थी। और तो और, उसने अपने सुनहरे बाल काले कर लिए ताकि वह एक पश्चिमी न लगे। आखिरकार कमांडर उसे भेजने के लिए तैयार हो गए और उसे जाने दिया गया।”

सूत्रों ने बताया कि उसकी मौत 16 मार्च को तब हुई जब अफरीन में उसका काफिला तुर्की सेना द्वारा दागी गई मिसाइल की चपेट में आया।

वह न केवल सीरिया में कुर्दिश बलों के साथ लड़ते हुए मरने वाली पहली ब्रिटिश महिला है बल्कि कुर्दिश क्षेत्र में मरने वाली पहली ब्रिटेनवासी भी है।

माना जा रहा है कि कैंपबेल ऐसी आठवीं ब्रिटिश नागरिक है जिसकी मौत सीरिया में कुर्दिश बलों के साथ मिलकर लड़ने के दौरान हुई है।

एना के पिता डिर्क कैंपबेल ने कहा कि वह बेहद प्यारी बेटी थी। एक बेहतर दुनिया के अपने सपने को पूरा करने के लिए वह किसी भी हद तक जाने के लिए तैयार रहती थी।

सीरिया : लड़ाई में ब्रिटिश महिला की मौत Reviewed by on . लंदन, 19 मार्च (आईएएनएस)। सीरिया में कुर्दिश बलों के साथ लड़ रही है एक ब्रिटिश महिला की मौत हो गई है। द गार्डियन की खबर के मुताबिक, पूर्वी ससेक्स के लेवेस की एन लंदन, 19 मार्च (आईएएनएस)। सीरिया में कुर्दिश बलों के साथ लड़ रही है एक ब्रिटिश महिला की मौत हो गई है। द गार्डियन की खबर के मुताबिक, पूर्वी ससेक्स के लेवेस की एन Rating:
scroll to top