Thursday , 25 April 2024

Home » विश्व » सीरिया : होम्स में आईएस के अंतिम गढ़ पर सेना का कब्जा

सीरिया : होम्स में आईएस के अंतिम गढ़ पर सेना का कब्जा

दमिश्क, 12 अगस्त (आईएएनएस)। सीरिया की सेना ने कहा है कि उसने शनिवार को सुखनेह शहर को पूरी तरह से मुक्त करा लिया, जो होम्स प्रांत में अतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट (आईएस) का अंतिम गढ़ था।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, सेना द्वारा तलाशी अभियान पूरा करने और शहर में आईएस द्वारा छोड़े हुए विस्फोटक को नष्ट करने के बाद 10 चरमपंथी मारे गए और कई हथियार नष्ट हो गए।

यह घोषणा ‘सीरियन ऑब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स’ के उस बयान के बाद आई है, जिसमें कहा गया था कि होम्स में आईएस सुखनेह शहर से पीछे हट रहा है।

आईएस के पीछे हटने से सुखनेह पहले ही सेना के नियंत्रण में आ गया था, लेकिन शहर में विस्फोटक उपकरणों के होने और सड़कों के किनारे लगाए गए बमों की वजह से विजय घोषणा करने में देरी हुई।

सीरिया : होम्स में आईएस के अंतिम गढ़ पर सेना का कब्जा Reviewed by on . दमिश्क, 12 अगस्त (आईएएनएस)। सीरिया की सेना ने कहा है कि उसने शनिवार को सुखनेह शहर को पूरी तरह से मुक्त करा लिया, जो होम्स प्रांत में अतंकवादी समूह इस्लामिक स्टे दमिश्क, 12 अगस्त (आईएएनएस)। सीरिया की सेना ने कहा है कि उसने शनिवार को सुखनेह शहर को पूरी तरह से मुक्त करा लिया, जो होम्स प्रांत में अतंकवादी समूह इस्लामिक स्टे Rating:
scroll to top