Wednesday , 24 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » सीसी, मैक्रों ने लीबिया में राजनीतिक समाधान का समर्थन किया

सीसी, मैक्रों ने लीबिया में राजनीतिक समाधान का समर्थन किया

काहिरा, 17 अगस्त (आईएएनएस)। मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सीसी और उनके फ्रांसीसी समकक्ष इमैनुएल मैक्रों ने गुरुवार को लीबिया में राजनीतिक समाधान का आह्वान किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, मिस्र के राष्ट्रपति के प्रवक्ता बासम राडी ने बयान में कहा कि दोनों नेताओं ने फोन पर हुई बातचीत में लीबिया में राजनीतिक समाधान लाने का आह्वान किया।

बयान में कहा गया, “दोनों देश भूमध्य क्षेत्र के साथ स्थिरता और सुरक्षा बहाल करने के इच्छुक हैं, दोनों राष्ट्रपतियों ने लीबिया में हालिया घटनाओं और उत्तर अफ्रीकी देश में राजनीतिक समाधान को आगे बढ़ाने के साधनों पर चर्चा की।”

दोनों नेता इस बात पर सहमत हुए कि अलग-अलग लीबियाई पार्टियों के बीच राष्ट्रीय सहमति एक समाधान होगा और लीबिया के संकट को केवल लीबिया की जनता द्वारा द्वारा हल किया जा सकता है।

बयान के अनुसार, उन्होंने सीरिया की स्थिति पर भी चर्चा की, अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से सीरियाई गृह युद्ध के लिए ‘एक व्यापक और स्थायी समाधान’ तक पहुंचने का आह्वान किया।

सीसी, मैक्रों ने लीबिया में राजनीतिक समाधान का समर्थन किया Reviewed by on . काहिरा, 17 अगस्त (आईएएनएस)। मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सीसी और उनके फ्रांसीसी समकक्ष इमैनुएल मैक्रों ने गुरुवार को लीबिया में राजनीतिक समाधान का आह्वान क काहिरा, 17 अगस्त (आईएएनएस)। मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल-फतह अल-सीसी और उनके फ्रांसीसी समकक्ष इमैनुएल मैक्रों ने गुरुवार को लीबिया में राजनीतिक समाधान का आह्वान क Rating:
scroll to top