Friday , 19 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » सुरक्षा परिषद ने सशस्त्र संघर्ष में नागरिकों की सुरक्षा पर दिया जोर

सुरक्षा परिषद ने सशस्त्र संघर्ष में नागरिकों की सुरक्षा पर दिया जोर

संयुक्त राष्ट्र, 22 सितंबर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) ने सशस्त्र संघर्ष में नागरिकों की सुरक्षा पर जोर देते हुए महासचिव से इस मामले में हर 12 महीने में रिपोर्ट पेश करने का अनुरोध किया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, शुक्रवार को एक बयान में परिषद ने इस पर नाराजगी जताई कि सशस्त्र संघर्ष में नागरिकों के मारे जाने का सिलसिला जारी है।

इस बात पर जोर देते हुए कि सशस्त्र संघर्ष से जुड़े पक्षों की प्राथमिकता नागरिकों की सुरक्षा सुनिश्चित करना है, इसने एक बार फिर कहा कि देश की यह प्राथमिकता है कि वह अपने क्षेत्र में हर शख्स की मानवाधिकार अधिकारों की सुरक्षा करे।

साथ ही परिषद ने ऐसे क्षेत्रों में नागरिकों की सुरक्षा को लेकर व्यवस्थित रूप से निगरानी करने और रिपोर्ट करने की बात फिर दोहराई।

इस संबंध में परिषद मे संयुक्त राष्ट्र महासचिव से15 मई 2019 तक सशस्त्र संघर्ष में नागरिकों की सुरक्षा को लेकर रिपोर्ट सौंपने का आग्रह किया।

सुरक्षा परिषद ने सशस्त्र संघर्ष में नागरिकों की सुरक्षा पर दिया जोर Reviewed by on . संयुक्त राष्ट्र, 22 सितंबर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) ने सशस्त्र संघर्ष में नागरिकों की सुरक्षा पर जोर देते हुए महासचिव से इस मामले में संयुक्त राष्ट्र, 22 सितंबर (आईएएनएस)। संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद (यूएनएससी) ने सशस्त्र संघर्ष में नागरिकों की सुरक्षा पर जोर देते हुए महासचिव से इस मामले में Rating:
scroll to top