Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » ‘सेफर इंटरनेट डे’ पर गूगल ने नया सिक्यूरिटी अपडेट जारी किया

‘सेफर इंटरनेट डे’ पर गूगल ने नया सिक्यूरिटी अपडेट जारी किया

सैन फ्रांसिस्को, 6 फरवरी (आईएएनएस)। ‘सेफर इंटरनेट डे’ पर गूगल ने ‘पासवर्ड चेकअप’ क्रोम एक्सटेंशन और एप्स, वेबसाइट्स और यूजर-एकाउंट को संभावित थर्ड पार्टी डेटा चोरी के खतरों से बचाने के लिए एक ‘क्रास एकाउंट प्रोटेक्शन’ नाम के दो अपडेट जारी किए हैं।

गूगल के सुरक्षा और एंटी-एब्यूज रिसर्च साइंटिस्ट कुर्ट थॉमस ने मंगलवार को एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, “हम हमेशा यह सुनिश्चित करने के लिए काम कर रहे हैं, चाहे आप गूगल के उत्पाद का प्रयोग कर रहे हों या अपने पसंदीदा वेबसाइट्स और एप्स पर काम कर रहे हैं।”

पोस्ट में कहा गया कि अगर गूगल किसी साइट्स पर ऐसे यूजरनेम और पासवर्ड की पहचान करता है, जो उन 4 अरब क्रेडेंशियल्स में से हैं, जिनकी सुरक्षा पहले से खतरे में है, तो क्रोम एक्सटेंशन एक स्वचालित चेतावनी जारी करेगा और पासवर्ड में बदलाव के लिए कहेगा।

थॉमस ने कहा, “हमने ‘पासवर्ड चेकअप’ इसलिए बनाया है ताकि गूगल समेत कोई भी आपके एकाउंट्स की विस्तृत जानकारी हासिल ना कर सके। यह पासवर्ड चेकअप का हमारा पहला वर्शन है और हम आनेवाले महीनों में इसे और अधिक परिष्कृत करेंगे।”

‘क्रॉस एकाउंट प्रोटेक्शन’ एप्स और वेबसाइट्स के लिए एक सुरक्षा टूल है, जिसकी जरूरत गूगल साइन-इन के लिए होती है।

‘सेफर इंटरनेट डे’ पर गूगल ने नया सिक्यूरिटी अपडेट जारी किया Reviewed by on . सैन फ्रांसिस्को, 6 फरवरी (आईएएनएस)। 'सेफर इंटरनेट डे' पर गूगल ने 'पासवर्ड चेकअप' क्रोम एक्सटेंशन और एप्स, वेबसाइट्स और यूजर-एकाउंट को संभावित थर्ड पार्टी डेटा च सैन फ्रांसिस्को, 6 फरवरी (आईएएनएस)। 'सेफर इंटरनेट डे' पर गूगल ने 'पासवर्ड चेकअप' क्रोम एक्सटेंशन और एप्स, वेबसाइट्स और यूजर-एकाउंट को संभावित थर्ड पार्टी डेटा च Rating:
scroll to top