Thursday , 28 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » सैयद मोदी मास्टर्स : क्वार्टर फाइनल में पहुंचे देश के चारो शीर्ष खिलाड़ी

सैयद मोदी मास्टर्स : क्वार्टर फाइनल में पहुंचे देश के चारो शीर्ष खिलाड़ी

लखनऊ, 22 जनवरी (आईएएनएस)। देश की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल और दूसरे नंबर की खिलाड़ी पी. वी. सिंधू तथा पुरुष वर्ग में किदांबी श्रीकांत और पारुपल्ली कश्यप ने गुरुवार को बाबू बनारसी दास इनडोर स्टेडियम में हुए 120,000 डॉलर इनामी राशि वाले सैयद मोदी इंटरनेशनल इंडिया मास्टर्स बैडमिंटन टूर्नामेंट के दूसरे दौर के अपने-अपने मुकाबले जीतकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

ओलम्पिक कांस्य पदक विजेता सायना ने दूसरे दौर के मैच में हमवतन ऋतुपर्णा दास को 36 मिनट में सीधे गेमों में 21-15, 21-9 से मात दे दी, वहं विश्व चैम्पियनशिप में दो बार कांस्य पदक विजेता सिंधू ने दूसरे दौर में सिंगापुर की जियायुआन चेन को 21-18, 21-14 से हराया।

चौथी विश्व वरीयता प्राप्त सायना अब क्वार्टर फाइनल में भारत की ही अरुं धती पंटावने का सामना करेंगी, जबकि सिंधू को थाईलैंड की पोर्नटिप बी. चुनौती देंगी।

पुरुष एकल वर्ग में राष्ट्रमंडल खेलों के मौजूदा चैम्पियन कश्यप ने इजरायल के प्रतिद्वंद्वी मिशा जिल्बेरमा के रिटायर्ड हर्ट होने के कारण क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। मिशा जब मैच से हटे तब कश्यप 21-16, 20-12 से आगे चल रहे थे।

कश्यप अब क्वार्टर फाइनल मैच में सिंगापुर के जी लियांग डेरेक वोंग से भिड़ेंगे।

चौथी विश्व वरीयता प्राप्त श्रीकांत ने मलेशिया के इसकंदर जुल्कारनाइन जैनुद्दीन को संघर्षपूर्ण मुकाबले में 22-20, 20-22, 21-11 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

श्रीकांत को जीत के लिए एक घंटा सात मिनट तक संघर्ष करना पड़ा।

पुरुष एकल वर्ग से क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाले अन्य भारतीय खिलाड़ियों में आर. एम. वी. गुरुसाईदत्त और एच. एस. प्रनॉय शामिल हैं।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

सैयद मोदी मास्टर्स : क्वार्टर फाइनल में पहुंचे देश के चारो शीर्ष खिलाड़ी Reviewed by on . लखनऊ, 22 जनवरी (आईएएनएस)। देश की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल और दूसरे नंबर की खिलाड़ी पी. वी. सिंधू तथा पुरुष वर्ग में किदांबी श्रीकांत और पारुपल् लखनऊ, 22 जनवरी (आईएएनएस)। देश की शीर्ष महिला बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल और दूसरे नंबर की खिलाड़ी पी. वी. सिंधू तथा पुरुष वर्ग में किदांबी श्रीकांत और पारुपल् Rating:
scroll to top