Thursday , 25 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » स्मार्ट शहर पहल के लिए 1 अरब डॉलर देगी सिस्को

स्मार्ट शहर पहल के लिए 1 अरब डॉलर देगी सिस्को

नई दिल्ली, 17 नवंबर (आईएएनएस)। दुनिया भर के नगर योजनाकारों को अपने समुदायों में बदलाव के लिए प्रौद्योगिकियों को अपनाने में मदद करने के लिए सिस्को ने 1 अरब डॉलर के कार्यक्रम की घोषणा की है।

‘शहर अवसंचरना वित्तीय त्वरण कार्यक्रम’ के अंतर्गत यह वित्त पोषण सिस्को सिस्टम्स की निवेश इकाई सिस्को कैपिटल के माध्यम से निजी इक्विटी फर्म डिजिटल अल्फा एडवाइजर्स, पेंशन फंड निवेशक एपीजी एसेट मैनेजमेंट (एपीजी) और व्हाइटहेल्म कैपिटल के सहयोग से मुहैया कराई जाएगी।

सिस्को स्मार्ट प्लस कनेक्टेड कम्युनिटीज के वैश्विक अध्यक्ष अनिल मेनन ने कहा, “वित्त नगरपालिकाओं के लिए स्मार्ट सिटी में बदलाव की राह में एक बड़ी बाधा है।”

मेनन ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, “हमारे भागीदारों के साथ सिस्को स्मार्ट सिटी परियोजना को हकीकत में बदलने के लिए पूंजी और विशेषज्ञता मुहैया कराएगी।”

इस कार्यक्रम से शहरों को न्यूनतम प्रारंभिक निवेश के साथ अभिनव प्रौद्योगिकी की तैनाती करने तथा निधि के वित्तीय साधनों के समूह को जुटाने में मदद मिलेगी।

सिस्को ने कहा, “चाहे कोई शहर ऊर्जा का प्रयोग घटाना चाहता हो, या ट्रैफिक और पार्किं ग की समस्या सुलझाना चाहता हो या फिर सार्वजनिक परिवहन को बढ़ावा देना चाहता हो, यह कार्यक्रम शहरों को समाधान मुहैया कराएगा।”

स्मार्ट शहर पहल के लिए 1 अरब डॉलर देगी सिस्को Reviewed by on . नई दिल्ली, 17 नवंबर (आईएएनएस)। दुनिया भर के नगर योजनाकारों को अपने समुदायों में बदलाव के लिए प्रौद्योगिकियों को अपनाने में मदद करने के लिए सिस्को ने 1 अरब डॉलर नई दिल्ली, 17 नवंबर (आईएएनएस)। दुनिया भर के नगर योजनाकारों को अपने समुदायों में बदलाव के लिए प्रौद्योगिकियों को अपनाने में मदद करने के लिए सिस्को ने 1 अरब डॉलर Rating:
scroll to top