Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » स्वर्ण जीतने पर गुरू योगेश्वर ने चेले बजरंग को दी बधाई

स्वर्ण जीतने पर गुरू योगेश्वर ने चेले बजरंग को दी बधाई

नई दिल्ली, 19 अगस्त (आईएएनएस)। ओलम्पिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त ने इंडोनेशिया के जकार्ता में खेले जा रहे 18वें एशियाई खेलों के पहले दिन रविवार को स्वर्ण पदक जीतने वाले अपने चेले बजरंग पुनिया को बधाई दी है।

बजरंग ने पुरुषों की 65 किलोग्राम भारवर्ग फ्रीस्टाइल स्पर्धा के फाइनल में जापान के दाइची ताकातानी को 11-8 से मात देकर इस महाद्वीपीय खेल आयोजन में अपना पहला स्वर्ण हासिल किया और साथ ही इन खेलों के मौजूदा संस्करण में भारत को पहला स्वर्ण दिलाया।

बजरंग ने इंचियोन में 2014 में खेले गए 17वें एशियाई खेलों में रजत पदक जीता था।

योगेश्वर ने सोशल मीडिया पर बजरंग को बधाई देते हुए लिखा, “आपको स्वर्ण पदक जीतने की बहुत बहुत बधाई। ऐसे ही देश का झंडा ऊंचा करते रहो। देश का नाम रोशन करते रहो। मुझे और देश को आप पर बहुत गर्व है। जय हिंद, जय भारत।”

बजरंग ने अपने पहले मुकाबले में उज्बेकिस्तान के पहलवान सिरोजिद्दीन खासानोव को 13-3 से मात दे क्वार्टर फाइनल का सफर तय किया था।

क्वार्टर फाइनल में उन्होंने ताजिकिस्तान के फेजेव अब्दुलकासिम को 12-2 से एकतरफा शिकस्त दे अंतिम-4 में प्रवेश किया, जहां मंगोलिया के बाटमगनाई बैटचुलुन को 10-0 से मात दे फाइनल में जगह बनाकर अपना पदक पक्का किया।

स्वर्ण जीतने पर गुरू योगेश्वर ने चेले बजरंग को दी बधाई Reviewed by on . नई दिल्ली, 19 अगस्त (आईएएनएस)। ओलम्पिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त ने इंडोनेशिया के जकार्ता में खेले जा रहे 18वें एशियाई खेलों के पहले दिन रविवार को स्वर्ण पदक जीत नई दिल्ली, 19 अगस्त (आईएएनएस)। ओलम्पिक पदक विजेता योगेश्वर दत्त ने इंडोनेशिया के जकार्ता में खेले जा रहे 18वें एशियाई खेलों के पहले दिन रविवार को स्वर्ण पदक जीत Rating:
scroll to top