Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » स्वीडन की कंपनी बनाएगी देश में लक्जरी बसें

स्वीडन की कंपनी बनाएगी देश में लक्जरी बसें

बेंगलुरू, 30 मार्च (आईएएनएस)। स्वीडन की कंपनी स्कैनिया एबी ने यहां लक्जरी बसों और कोचों का निर्माण शुरू कर दिया है। यह जानकारी कंपनी के एक अधिकारी ने सोमवार को दी।

स्कैनिया के वाणिज्यिक वाहनों के लिए मुख्य कार्यकारी अधिकारी मार्टिन लुडस्टेड ने कोलार जिले के नरसापुरा में स्थित नए संयंत्र में संवाददाताओं से कहा, “हम भारत में विश्स्तरीय लक्जरी बसों और कोचों का निर्माण कर रहे हैं।”

40 एकड़ क्षेत्र में फैले संयंत्र के निर्माण पर 300 करोड़ रुपये की लागत आई है। संयंत्र की सालाना उत्पादन क्षमता 1,000 बस और कोच होगी। इनके लिए चेसिस का निर्माण वहीं पास में स्थित एक ट्रक उत्पादन संयंत्र में होगा, जिसकी स्थपना 2013 में हुई है।

लुंडस्टेड ने कहा, “संयंत्र भारतीय और एशिया, पश्चिम एशिया तथा अफ्रीका के बढ़ते बाजार और विकासशील देशों में परिवहन जरूरत के लिए आपूर्ति करने के एक केंद्र के रूप में काम करेगा।”

स्कैनिया इंडिया के प्रबंध निदेशक एंडर्स ग्रंडस्ट्रॉमर ने कहा, “हम अगले पांच साल में उत्पादन क्षमता को दोगुना कर 2,500 और फिर 5,000 करेंगे तथा कर्मचारियों की संख्या वर्तमान 300 से बढ़ाकर 800 करेंगे।”

कंपनी को कर्नाटक राज्य सड़क परिवहन निगम से 35 लक्जरी बसों की आपूर्ति के लिए और महाराष्ट्र राज्य सड़क परिवहन निगम से 30 लक्जरी बसों की आपूर्ति के लिए ठेका मिला है।

साथ ही बेंगलुरू की निजी कंपनी एसआरएस ट्रैवल्स और मुंबई की कंपनी गोल्डन ट्रैवल्स जैसी कंपनियों ने 150 कोचों की आपूर्ति के लिए ठेका दिए हैं।

स्वीडन की कंपनी बनाएगी देश में लक्जरी बसें Reviewed by on . बेंगलुरू, 30 मार्च (आईएएनएस)। स्वीडन की कंपनी स्कैनिया एबी ने यहां लक्जरी बसों और कोचों का निर्माण शुरू कर दिया है। यह जानकारी कंपनी के एक अधिकारी ने सोमवार को बेंगलुरू, 30 मार्च (आईएएनएस)। स्वीडन की कंपनी स्कैनिया एबी ने यहां लक्जरी बसों और कोचों का निर्माण शुरू कर दिया है। यह जानकारी कंपनी के एक अधिकारी ने सोमवार को Rating:
scroll to top