Friday , 19 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » भारत » स्वीडन दूतावास ने ‘7 डेज चैलेंज’ के विजेताओं को सम्मानित किया

स्वीडन दूतावास ने ‘7 डेज चैलेंज’ के विजेताओं को सम्मानित किया

नई दिल्ली, 7 मार्च (आईएएनएस)। स्वीडन दूतावास ने बुधवार को ‘7 डेज चैलेंज’ के विजेताओं को उनके नवोन्मेषी विचारों के लिए सम्मानित किया। इस चैलेंज में गाजियाबाद के एमिटी इंटरनेशनल स्कूल के कृषि भट्ट और मानवी जैन को विजेता घेषित किया गया।

कृषि भट को हर्बल इको-फ्रें डली एवं किफायती सैनिटरी पैड बनाने के लिए सम्मानित किया गया। वहीं मानवी जैन को बीज वैक्स क्लोथ रैप के लिए विजेता घोषित किया गया। मानवी द्वारा बनाए गए क्लोथ रैप को दोबारा इस्तेमाल किया जा सकता है, यह बायो-डीग्रेडेबल है तथा फॉइल पेपर एवं क्लिंग फॉइल की जगह ले सकता है।

‘7 डेज चैलेन्ज’ में दिल्ली एनसीआर के 13,030 छात्रों ने हिस्सा लिया और इसमें तीन सौ से ज्यादा नए विचार मिले।

स्वीडन के राजदूत क्लास मोलिन ने कहा, “हम इन इनोवेटिव और रचनात्मक समाधानों से बेहद प्रभावित हुए। आज की युवा पीढ़ी में समाज में सकारात्मक बदलाव लाने की अपार क्षमता है और इस तरह के चैलेंज उन्हें अपनी रचनात्मकता को प्रस्तुत करने का मौका प्रदान करते हैं।”

स्वीडन दूतावास ने ‘7 डेज चैलेंज’ के विजेताओं को सम्मानित किया Reviewed by on . नई दिल्ली, 7 मार्च (आईएएनएस)। स्वीडन दूतावास ने बुधवार को '7 डेज चैलेंज' के विजेताओं को उनके नवोन्मेषी विचारों के लिए सम्मानित किया। इस चैलेंज में गाजियाबाद के नई दिल्ली, 7 मार्च (आईएएनएस)। स्वीडन दूतावास ने बुधवार को '7 डेज चैलेंज' के विजेताओं को उनके नवोन्मेषी विचारों के लिए सम्मानित किया। इस चैलेंज में गाजियाबाद के Rating:
scroll to top