Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » स्वीडिश प्रधानमंत्री के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित, इस्तीफा देंगे

स्वीडिश प्रधानमंत्री के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित, इस्तीफा देंगे

स्टॉकहोम, 25 सितम्बर (आईएएनएस)। विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर मंगलवार को संसद में हुए मतदान में हारने के बाद स्वीडन के प्रधानंत्री स्टेफन लोफवेन अपने पद से इस्तीफा देंगे।

समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, लोफवेन के पक्ष में 142 मत पड़े, जबकि 204 सांसदों ने उन्हें हटाए जाने के पक्ष में मतदान किया।

वह अब अपनी अल्पमत गठबंधन सरकार के साथ अंतरिम व्यवस्था के तहत तब तक काम करते रहेंगे जब तक नवनिर्मित रिक्स्डग (स्वीडन की राष्ट्रीय विधायिका) नई सरकार का चुनाव नहीं कर लेती।

दो सप्ताह पहले हुए आम चुनावों में, वाम झुकाव वाले मध्यमार्गीय हिस्से को 144 सीटें मिली थीं जबकि दक्षिणपंथी झुकाव वाले मध्यमार्गीय गठबंधन ने 143 सीट मिली थीं।

धुर दक्षिणपंथी स्वीडन डेमोक्रेट पार्टी ने 62 सीटें जीती थीं।

बीबीसी के मुताबिक, 2014 में सत्ता में आने वाले लोफवेन ने मतदान के बाद कहा कि वह तमाम राजनीतिक गठबंधनों के साथ सरकार के गठन पर काम करने के लिए तैयार हैं।

स्वीडिश प्रधानमंत्री के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पारित, इस्तीफा देंगे Reviewed by on . स्टॉकहोम, 25 सितम्बर (आईएएनएस)। विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर मंगलवार को संसद में हुए मतदान में हारने के बाद स्वीडन के प्रधानंत्री स्टेफन लोफवेन अपन स्टॉकहोम, 25 सितम्बर (आईएएनएस)। विपक्ष द्वारा लाए गए अविश्वास प्रस्ताव पर मंगलवार को संसद में हुए मतदान में हारने के बाद स्वीडन के प्रधानंत्री स्टेफन लोफवेन अपन Rating:
scroll to top