Thursday , 25 April 2024

Home » व्यापार » हुंडई की नई सैंट्रो लांच, कीमत 3.90 लाख रुपये से शुरू

हुंडई की नई सैंट्रो लांच, कीमत 3.90 लाख रुपये से शुरू

नई दिल्ली, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता और सबसे बड़ी कार निर्यातक हुंडई मोटर इंडिया लि. (एचएमआईएल) ने अपनी बहुप्रतीक्षित नई सैंट्रो कार भारतीय बाजार में लांच कर दी है, जिसकी कीमत 3,89,900 रुपये से शुरू होती है।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि इस कार का डिजायन लंबे लोगों को ध्यान में रखकर बनाया गया है। साथ ही इसमें कंपनी का विकसित किए गए विश्वस्तरीय स्मार्ट ऑटो एएमटी (ऑटोमेटिक मैनुअल ट्रांसमिशन) लगाया गया है। इसके अलावा इसे कंपनी फिटेटे सीएनजी विकल्प के साथ भी पेश किया है।

एचएमआईएल के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी वाई. के. कू ने नई कार को लांच करते हुए कहा, “आज ऐतिहासिक पल है क्योंकि हम नई सैंट्रो का वर्ल्ड प्रीमियर कर रहे हैं। सैंट्रो भारत में एक प्रसिद्ध और प्रतिष्ठित ब्रांड है, जिसने पिछले दो दशकों में लाखों ग्राहकों का दिल जीता है। सैंट्रो का यह जादू नई सैंट्रो के साथ भी बरकरार है, जिसने पिछले दो हफ्तों में ग्राहकों की जबरदस्त प्रतिक्रिया हासिल की है।”

उन्होंने कहा, “नई सैंट्रो हुंडई की ‘मेक-इन-इंडिया’ फिलॉसफी का वास्तविक उदाहरण है, हमारे नामयांग (दक्षिण कोरिया), चेन्नई और हैदराबाद स्थित शोध व विश्लेषण केंद्रों ने इस उत्पाद के बनाने और ग्राहक की उम्मीदों पर खरा उतरने के लिए मजबूत प्रयास किए हैं तथा इसका भारत के विभिन्न इलाकों गहन परीक्षण किया गया है।”

कंपनी ने इसमें 1.1 लीटर 4 सिलेंडर पेट्रोल और सीएनजी इंजन दिया है। पेट्रोल इंजन पर यह 69पीएस की पॉवर और 99एनएम (न्यूटन मीटर) का टॉर्क पैदा करता है। वहीं, इसका सीएनजी म़ॉडल 59पीएस का पॉवर और 99एनएम का टॉर्क पैदा करता है। पेट्रोल इंजन पर यह 20.3 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी और सीएनजी पर यह कार 30.5 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देगी।

भारतीय बाजार में नई हुंडई सैंट्रो का मुकाबला टाटा टियागो, रेनो क्विड 1.0, डैटसन रेडी-गो 1.0, मारुति सुजुकी सिलेरियो और वैगन आर कारों से होगा।

हुंडई की नई सैंट्रो लांच, कीमत 3.90 लाख रुपये से शुरू Reviewed by on . नई दिल्ली, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता और सबसे बड़ी कार निर्यातक हुंडई मोटर इंडिया लि. (एचएमआईएल) ने अपनी बहुप्रतीक्षित नई सैंट्रो नई दिल्ली, 23 अक्टूबर (आईएएनएस)। देश की दूसरी सबसे बड़ी कार निर्माता और सबसे बड़ी कार निर्यातक हुंडई मोटर इंडिया लि. (एचएमआईएल) ने अपनी बहुप्रतीक्षित नई सैंट्रो Rating:
scroll to top