Tuesday , 23 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » हॉकी विश्वकप : नीदरलैंड ने पाकिस्तान को 5-1 से हराया (लीड-1)

हॉकी विश्वकप : नीदरलैंड ने पाकिस्तान को 5-1 से हराया (लीड-1)

भुवनेश्वर, 9 दिसम्बर (आईएएनएस)। नीदरलैंड ने यहां खेले जा रहे ओडिशा हॉकी विश्व कप के पूल-डी के अपने आखिरी मैच में रविवार को पाकिस्तान को 5-1 से हरा दिया।

नीदरलैंड के तीन मैचों से अब छह अंक हो गए हैं और वह अपने पूल में दूसरे नंबर पर है। नीदरलैंड को क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के लिए अब ग्रुप-सी में तीसरे नंबर पर रहने वाली टीम कनाडा से क्रॉसओवर मैच खेलना होगा।

पूल-डी से जर्मनी तीन मैचों में नौ अंक लेकर सीधे क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर चुकी है। प्रत्येक ग्रुप में शीर्ष पर रहने वाली टीम सीधे क्वार्टर फाइनल के लिए प्रवेश करेगी।

वहीं, इस हार के बाद पाकिस्तान तीन मैचों में एक अंक लेकर तीसरे नंबर पर है और अब उसे क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए पूल-सी में दूसरे नंबर पर रहने वाली टीम बेल्जियम से क्रॉसओवर मैच खेलना होगा।

इसके अलावा मलेशिया पूल-डी में तीन मैचों में एक अंक लेकर चौथे नंबर पर रहा और अब वह क्वार्टर फाइनल के दौड़ से बाहर हो चुकी है।

यहां कलिंगा स्टेडियम में खेले गए इस मैच में नीदरलैंड की टीम पहले हाफ में 2-1 से आगे थी। टीम के लिए थिएरी ब्रिंकमैन ने सातवें और वेलेंटिन वेर्गा ने 27वें मिनट में गोल दागे।

नीदरलैंड ने दूसरे हाफ में अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा जहां उसने तीन गोल किए। टीम के लिए ये गोल बॉब वूगड ने 37वें, जॉरिट क्रून ने 47वें और मिंक वेन डेर वीर्डेन ने 59वें मिनट में किए।

पाकिस्तान के लिए एकमात्र गोल उमर भट्ट ने नौंवे मिनट में किया।

हॉकी विश्वकप : नीदरलैंड ने पाकिस्तान को 5-1 से हराया (लीड-1) Reviewed by on . भुवनेश्वर, 9 दिसम्बर (आईएएनएस)। नीदरलैंड ने यहां खेले जा रहे ओडिशा हॉकी विश्व कप के पूल-डी के अपने आखिरी मैच में रविवार को पाकिस्तान को 5-1 से हरा दिया। नीदरलैं भुवनेश्वर, 9 दिसम्बर (आईएएनएस)। नीदरलैंड ने यहां खेले जा रहे ओडिशा हॉकी विश्व कप के पूल-डी के अपने आखिरी मैच में रविवार को पाकिस्तान को 5-1 से हरा दिया। नीदरलैं Rating:
scroll to top