Saturday , 20 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » होंडा राइडर्स से इस सीजन में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद : नागराज (आईएएनएस साक्षात्कार)

होंडा राइडर्स से इस सीजन में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद : नागराज (आईएएनएस साक्षात्कार)

नई दिल्ली, 22 फरवरी (आईएएनएस)। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया के उपाध्यक्ष तथा ब्रैंड एंड कम्यूनिकेशन प्रमुख प्रभु नागराज का कहना है कि इस साल होने वाली एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप (एआरआरसी) को लेकर होंडा के राइडर्स पूरी तैयार हैं।

नई दिल्ली, 22 फरवरी (आईएएनएस)। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया के उपाध्यक्ष तथा ब्रैंड एंड कम्यूनिकेशन प्रमुख प्रभु नागराज का कहना है कि इस साल होने वाली एशिया रोड रेसिंग चैम्पियनशिप (एआरआरसी) को लेकर होंडा के राइडर्स पूरी तैयार हैं।

एआरआरसी का पहला राउंड इस साल आठ से 10 मार्च तक मलेशिया में होगा। सेपांग इंटरनेशनल सर्किट में होने वाली इस रेस में यूबी-150, एसएस 600, एपी-250 और एएसबी 1000 वर्ग में राइडर्स भाग लेंगे। एआरआरसी-2019 में इस बार भारत सहित कुल 11 देशों के राइडर्स सर्किट पर उतरेंगे।

नागराज रोड सेफ्टी प्रोग्राम के जरिये स्कूल और कॉलेज में छात्र-छात्राओं को सुरक्षित यातायात के प्रति जागरूक करने के लिए शुक्रवार को राजधानी में मौजूद थे।

नागराज ने रोड सेफ्टी प्रोग्राम से इतर आईएएनएस से साक्षात्कार में कहा, “इस साल एआरआरसी में हमारे दो राइडर्स भाग लेने जा रहे हैं। इनमें राजीव सेथू और सेंथिल कुमार हैं। सेंथिल इससे पहले टीटीसी में भाग ले चुके हैं और वह पहली बार एआआरसी में उतरने जा रहे हैं।”

उन्होंने कहा, “राजीव के पास अनुभव है तो वहीं सेंथिल ने भी पिछले कुछ सीजन में अच्छा किया है, इसलिए मुझे उम्मीद है कि हमारे राइडर्स इस सीजन में पिछले सीजन से अच्छा प्रदर्शन करेंगे।”

राजीव सेथू और अनीश शेट्टी पिछले साल हुए एशिया प्रोडक्शन 250 सीसी वर्ग में भाग ले चुके हैं। राजीव छह राउंड के बाद सात अंकों के साथ 27 वें नंबर पर रहे थे जबकि अनीश दो अंकों की मदद से ओवरऑल 31वें स्थान पर थे।

नागराज ने बताया कि राजीव ने फिर से एशिया प्रोडक्शन 250 सीसी वर्ग में भाग लेने का पुष्टि कर दी है। वहीं सेथू का इस बार सर्किट में नजर आना तय नहीं है। उन्होंने कहा कि सेंथिल कुमार एशिया प्रोडक्शन 250 सीसी वर्ग में उतरेंगे।

17 साल के सेंथिल पिछले साल सितम्बर में हुए इंडियन नेशनल मोटरसाइकल रेसिंग चैम्पियनशिप (आईएनएमआरसी) राउंड-4 के रेस-1 में जीतने में सफल रहे थे। वहीं, सेथू पांचवें स्थान पर रहे थे।

भारतीय राइडरों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर का अनुभव प्रदान करने के लिए होंडा इस साल से चैम्पियनशिप में होंडा मोटो-3 एनएसएफ-250 आर मोटरबाइक मुहैया कराएगा, जिसका अब तक भारत में रेसिंग के लिए उपयोग नहीं हुआ है।

नागराज ने इसे लेकर कहा कि भारत में रेसिंग को लोकप्रिय बनाना एक क्रांति लाने के समान है, लेकिन इसकी शुरूआत करने के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ बाइकों से अवगत करना जरूरी है।

उन्होंने कहा, “हम लोगों में यह जागरुकता लाना चाहते हैं कि रेसिंग एक ऐसा खेल है, जिसे करियर ऑब्शन के तौर पर गम्भीरता से लिया जा सकता है। हम लोगों को यह समझाना चाहते हैं कि अगर आप इस रेसिंग को लेकर गंभीर हैं तो इसमें आपका करियर है।”

भारत ने पिछले साल चन्नई के मद्रास मोटर स्पोर्ट्स क्लब में एआरआरसी का आयोजन किया था। लेकिन इस बार देश में कोई इसका आयोजन नहीं होगा।

नागराज ने कहा, “हम चाहते हैं कि पहले ऐसे राइडर्स तैयार किए जाएं जो एआरआरसी में भाग लेने के लायक हों। इसलिए इस साल भारत में एआरआसी के बजाय नेशननल चैम्पियनिशप का आयोजन किया जाएगा।”

होंडा राइडर्स से इस सीजन में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद : नागराज (आईएएनएस साक्षात्कार) Reviewed by on . नई दिल्ली, 22 फरवरी (आईएएनएस)। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया के उपाध्यक्ष तथा ब्रैंड एंड कम्यूनिकेशन प्रमुख प्रभु नागराज का कहना है कि इस साल होने वाली ए नई दिल्ली, 22 फरवरी (आईएएनएस)। होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर्स इंडिया के उपाध्यक्ष तथा ब्रैंड एंड कम्यूनिकेशन प्रमुख प्रभु नागराज का कहना है कि इस साल होने वाली ए Rating:
scroll to top