Friday , 19 April 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » 1981 के बाद दुनिया की सबसे बड़ी मक्खी देखी गई

1981 के बाद दुनिया की सबसे बड़ी मक्खी देखी गई

वाशिंगटन, 22 फरवरी (आईएएनएस)। शोधकर्ताओं के एक दल ने इंडोनेशिया में 1981 के बाद सबसे बड़ी मक्खी देखी। शुक्रवार को आई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इसका आकार एक व्यक्ति के अंगूठे के बराबर है।

सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, नेचुरल हिस्ट्री के फोटोग्राफर क्ले बोल्ट, कीटवैज्ञानिक एली वीमैन, व्यावहारिक पारिस्थितिक विज्ञानी सिमोन रॉबसन और पक्षी विज्ञानी ग्लेन शिल्टन की टीम ने इस विचित्र जीव को दोबारा 25 जनवरी को खोज निकाला और वैलेस के इस विशालकाय जीव की पहली तस्वीरें और वीडियो ले लिए।

दल ने इस मक्खी पर इंडोनेशिया के नम जंगलों में सालों तक अध्ययन किया।

इंटरनेशनल यूनियन फॉर कंजर्वेशन ऑफ नेचर ने इस जीव को खनन जैसे उद्योगों के कारण लुप्तप्राय बताया है।

इससे पहले वैलेस बी को सिर्फ दो और लोगों ने देखा है। पहला एक ब्रिटिश प्राकृतिकविद अल्फ्रेड रसेल वैलेस थे जिसने इंडोनेशिया के ऊष्णकटिबंधीय बेकन द्वीप में इस विशालकाय मक्खी की 1858 में खोज की थी और दूसरा एक कीटविज्ञानी एडम मेसर थे जिसने इसे 1981 में देखा।

1981 के बाद दुनिया की सबसे बड़ी मक्खी देखी गई Reviewed by on . वाशिंगटन, 22 फरवरी (आईएएनएस)। शोधकर्ताओं के एक दल ने इंडोनेशिया में 1981 के बाद सबसे बड़ी मक्खी देखी। शुक्रवार को आई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इसका आकार एक व्यक वाशिंगटन, 22 फरवरी (आईएएनएस)। शोधकर्ताओं के एक दल ने इंडोनेशिया में 1981 के बाद सबसे बड़ी मक्खी देखी। शुक्रवार को आई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इसका आकार एक व्यक Rating:
scroll to top