Friday , 29 March 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विज्ञान » भारत में स्वाइन फ्लू महामारी फैली

भारत में स्वाइन फ्लू महामारी फैली

February 12, 2015 8:51 am by: Category: विज्ञान Comments Off on भारत में स्वाइन फ्लू महामारी फैली A+ / A-

बीते एक हफ़्ते में भारत में स्वाइन-फ़्लू होने के औसतन 65 मामले प्रतिदिन सामने आ रहे हैं।

 1013394004यही नहीं स्वाइन-फ़्लू के 8 रोगी प्रतिदिन मौत के मुँह में भी जा रहे हैं। बीते सोमवार को तो स्वाइन-फ़्लू के फैलाव के सभी रिकार्ड टूट गए और एच-1 एन-1 वायरस से ग्रस्त 87 नए रोगी सामने आए। विशेषज्ञों का कहना है कि अभी हालत और बिगड़ेगी।

भारत के स्वास्थ्य मन्त्रालय के प्रवक्ता ने कहा — आने वाले दो हफ़्तों में स्वाइन-फ़्लू की महामारी पूरी तरह से फैलना शुरू हो जाएगी। हमारा अनुमान है कि कम से कम एक हज़ार नए रोगी और सामने आएंगे।
सरकार स्वाइन फ़्लू के रोगियों की लगातार बढ़ती जा रही संख्या को लेकर चिन्तित है क्योंकि स्वाइन-फ़्लू के 400 मामलों में से सिर्फ़ दो रोगी ही ऐसे मिले, जिनके परिवार में पहले भी किसी को यह रोग हुआ है।

 

भारत में स्वाइन फ्लू महामारी फैली Reviewed by on . बीते एक हफ़्ते में भारत में स्वाइन-फ़्लू होने के औसतन 65 मामले प्रतिदिन सामने आ रहे हैं।  यही नहीं स्वाइन-फ़्लू के 8 रोगी प्रतिदिन मौत के मुँह में भी जा रहे हैं। ब बीते एक हफ़्ते में भारत में स्वाइन-फ़्लू होने के औसतन 65 मामले प्रतिदिन सामने आ रहे हैं।  यही नहीं स्वाइन-फ़्लू के 8 रोगी प्रतिदिन मौत के मुँह में भी जा रहे हैं। ब Rating: 0
scroll to top