Thursday , 23 November 2017

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » धर्म-अध्यात्म » सर्वप्रथम अपने आप से प्रेम करें -स्थापना दिवस पर कहा अघोर पीठ के पीठाधीश्वर ने

सर्वप्रथम अपने आप से प्रेम करें -स्थापना दिवस पर कहा अघोर पीठ के पीठाधीश्वर ने

September 21, 2017 9:35 pm by: Category: धर्म-अध्यात्म Comments Off A+ / A-

वाराणसी-श्री सर्वेश्वरी समूह, पड़ाव में आज श्री सर्वेश्वरी समूह के ५७ वें स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर आयोजित गोष्ठी में संस्था के अध्यक्ष पूज्यपाद औघड़ गुरुपद संभव राम जी ने कहा कि अघोरेश्वर महाप्रभु ने जो इस संस्था की स्थापना किया है उसका उद्देश्य यही है की हम अपने आप से प्रेम करें और अपने में संवेदनशीलता लायें तभी हम किसी और से प्रेम करने और प्रेरणा देने लायक होंगे। महाप्रभु की अमृतमय वाणियाँ भूत, वर्तमान और भविष्य में हमेशा प्रासंगिक हैं । आज के इस आर्थिक और वैज्ञानिक युग में अवांछित मनोदशा के लोगों का ही वर्चस्व दिखाई दे रहा है, जो बहुत ही विध्वंशकारी प्रतीत हो रहा है । आज युवक-युवतियों के अन्दर भटकाव के लिए पर्याप्त माहौल है, ऐसे में उनको सही मार्गदर्शन की आवश्यकता है। माता-पिता और समाज के वरिष्ठ लोगो को भी अपने आचरण –व्यवहार से आदर्श उत्पन्न करना होगा, लेकिन इसका भी सर्वत्र अभाव ही दीख रहा है । हमलोग अपने आत्मा की उपेक्षा करके भौतिकता की चकाचौंध में अंधे होकर ऐसे-ऐसे कृत्य कर बैठते हैं कि हमारा जीवन कस्टमय हो जाता है ।
अन्य वक्ताओं में डॉ. वामदेव पाण्डेय, डॉ, आशीष , अतुल यादव, रुद्रपाल सिंह, उधम सिंह, सुरेश सिंह एवं के पी सिंह ने भी अपने विचार रखे। सञ्चालन संस्था के मंत्री डॉ. एस पी सिंह एवं धन्यवाद ज्ञापन प्रचारमंत्री पारसनाथ यादव ने किया।
उक्त अवसर पर प्रातः ६ बजे पड़ाव आश्रम से सैकड़ों वाहनों के साथ एक प्रभातफेरी निकाली गयी जो अघोर टेकरी, सारनाथ में ध्वजोत्तोलन एवं पाठ के उपरांत पुनः आश्रम पहुंची । आश्रम प्रांगण में संस्था के अध्यक्ष औघड़ गुरुपद संभव राम जी द्वारा सर्वेश्वरी ध्वजोतोलन किया गया। तदोपरांत सफल्योनि पाठ हुआ । दोपहर में प्रसाद वितरण किया गया ।
उल्लेखनीय है कि आज से शारदीय नवरात्रि पूजन का भी शुभारंभ हुआ । पूज्य बाबा के सान्निध्य में समूह के सैकड़ों उपासकों ने व्रत धारण कर आश्रम प्रांगण में जप, तप प्रारंभ किया।

सर्वप्रथम अपने आप से प्रेम करें -स्थापना दिवस पर कहा अघोर पीठ के पीठाधीश्वर ने Reviewed by on . वाराणसी-श्री सर्वेश्वरी समूह, पड़ाव में आज श्री सर्वेश्वरी समूह के ५७ वें स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर आयोजित गोष्ठी में संस्था के अध्यक्ष पूज्यपाद औघड़ गुरुपद सं वाराणसी-श्री सर्वेश्वरी समूह, पड़ाव में आज श्री सर्वेश्वरी समूह के ५७ वें स्थापना दिवस के शुभ अवसर पर आयोजित गोष्ठी में संस्था के अध्यक्ष पूज्यपाद औघड़ गुरुपद सं Rating: 0
scroll to top