Tuesday , 23 October 2018

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » धर्म-अध्यात्म » माँ गढ़कालिका को असमय शराब चढाने पर पाबन्दी लगायी पीर रामनाथ जी ने,हो रही थी अकाल मौतें

माँ गढ़कालिका को असमय शराब चढाने पर पाबन्दी लगायी पीर रामनाथ जी ने,हो रही थी अकाल मौतें

November 18, 2017 9:50 pm by: Category: धर्म-अध्यात्म Comments Off A+ / A-

उज्जैन- गढ़ कालिका मंदिर के पुजारियों की अकाल मौतों के चलते पुजारी दल ने भर्तहरी गुफा के महंथ पीर रामनाथ जी से  अनुनय कर इस विपदा से मुक्ति दिलवाने का अनुरोध किया.पीर रामनाथ जी से “धर्मपथ” की बात होने पर उन्होंने बताया की माँ के काली स्वरूप को अष्टमी पर शराब चढाने का विधान है किन्तु कुछ समय से शराब के व्यापारियों ने रोज शराब पिलाने का क्रम आरम्भ कर दिया था और मंदिर परिसर में शराब की दुकाने सजा लीं थीं.

,माँ के विग्रह के दोनों तरफ लक्ष्मी एवं सरस्वती स्वरूप के विग्रह भी स्थापित हैं अतः इस असमय की प्रक्रिया का विपरीत असर पड़ने लगा एवं पुजारी परिवार में अकाल मृत्यु होने लगी अतः भर्तहरी गुफा के महंथ पीर रामनाथ जी ने उपरोक्त निर्णय लेते हुए अष्टमी के अलावा शराब चढाने की मनाही करवा दी.इस आदेश को पुजारियों ने शिरोधार्य किया है.

माँ गढ़कालिका को असमय शराब चढाने पर पाबन्दी लगायी पीर रामनाथ जी ने,हो रही थी अकाल मौतें Reviewed by on . उज्जैन- गढ़ कालिका मंदिर के पुजारियों की अकाल मौतों के चलते पुजारी दल ने भर्तहरी गुफा के महंथ पीर रामनाथ जी से  अनुनय कर इस विपदा से मुक्ति दिलवाने का अनुरोध किय उज्जैन- गढ़ कालिका मंदिर के पुजारियों की अकाल मौतों के चलते पुजारी दल ने भर्तहरी गुफा के महंथ पीर रामनाथ जी से  अनुनय कर इस विपदा से मुक्ति दिलवाने का अनुरोध किय Rating: 0
loading...
scroll to top