Wednesday , 12 December 2018

Home » भारत » मोदी से मिला गंगा अभियान प्रतिनिधिमंडल

मोदी से मिला गंगा अभियान प्रतिनिधिमंडल

October 4, 2018 5:00 pm by: Category: भारत Comments Off A+ / A-

download (1)featuredनई दिल्ली, 4 अक्टूबर (आईएएनएस)। गंगा नदी की सफाई पर जागरूकता फैलाने के लिए महीने भर के राफ्टिंग अभियान की शुरुआत करने जा रहे 40 लोगों के एक समूह ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की।

साफ और जीवंत गंगा की महत्ता को रेखांकित करते हुए मोदी ने समूह से अपनी जागरूकता गतिविधियों के हिस्से के रूप में स्कूली बच्चों तक पहुंच बनाने का आग्रह किया।

समूह में एवरेस्ट पर सफलतापूर्वक चढ़ने वाले आठ पर्वतारोही शामिल हैं। इस समूह का नेतृत्व बछेंद्री पाल कर रही हैं, जो कि इस चोटी पर चढ़ने वाली पहली भारतीय महिला हैं।

आधिकारिक बयान में कहा गया, “महीने भर चलने वाले ‘मिशन गंगे’ नदी राफ्टिंग अभियान में समूह हरिद्वार से पटना की यात्रा करेगा। सदस्य उत्तर प्रदेश के बिजनौर, नरोरा, फरु खाबाद, कानपुर, इलाहाबाद, वाराणसी और बिहार के बक्सर में रुकेंगे।”

बयान में कहा गया, “इन नौ शहरों में समूह गंगा को साफ रखने के बारे में जागरूकता फैलाएगा और सफाई गतिविधियां भी करेगा।”

मोदी से मिला गंगा अभियान प्रतिनिधिमंडल Reviewed by on . featuredनई दिल्ली, 4 अक्टूबर (आईएएनएस)। गंगा नदी की सफाई पर जागरूकता फैलाने के लिए महीने भर के राफ्टिंग अभियान की शुरुआत करने जा रहे 40 लोगों के एक समूह ने गुरु featuredनई दिल्ली, 4 अक्टूबर (आईएएनएस)। गंगा नदी की सफाई पर जागरूकता फैलाने के लिए महीने भर के राफ्टिंग अभियान की शुरुआत करने जा रहे 40 लोगों के एक समूह ने गुरु Rating: 0
loading...
scroll to top