Thursday , 21 March 2019

Home » भारत » राहुल ने कहा, शी जिनपिंग से डर गए मोदी, भाजपा ने किया पलटवार

राहुल ने कहा, शी जिनपिंग से डर गए मोदी, भाजपा ने किया पलटवार

March 14, 2019 10:45 pm by: Category: भारत Leave a comment A+ / A-

नई दिल्ली, 14 मार्च (आईएएनएस)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से ‘भयभीत’ व ‘कमजोर’ बताया। इसे लेकर भाजपा ने तीखी प्रतिक्रिया दी।

राहुल गांधी ने चीन द्वारा जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) प्रमुख मसूद अहजर का नाम वैश्विक आतंकवादी सूची में डाले जाने से रोके जाने के एक दिन बाद मोदी पर हमला बोला।

राहुल गांधी ने ट्विटर पर कहा, “कमजोर मोदी, शी से डर गए। चीन के भारत के खिलाफ कार्य पर उनके मुंह से एक भी शब्द नहीं निकला। नमो की चीन की कूटनीति है : 1- गुजरात में शी के साथ झूला झूलना, 2-दिल्ली में शी को गले लगाना, 3-चीन में शी के आगे झुक जाना।”

संयुक्त राष्ट्र की प्रतिबंध समिति बुधवार को चीन द्वारा प्रस्ताव को रोके जाने की वजह से जेईएम प्रमुख को वैश्विक आतंकवादी नामित करने का फैसला नहीं कर सकी। भारत ने इस नतीजे पर निराशा जाहिर की।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी की टिप्पणी पर आपत्ति जाहिर की।

उन्होंने कहा, “यूएनएससी में चीन द्वारा मसूद अजहर के नाम को रोके जाने से जब भारत दुखी है, तब राहुल गांधी क्यों जश्न के मूड में हैं। मैं जानता हूं आपका ट्वीट पाकिस्तान में निश्चित ही खबर बनेगा। इन दिनों आप पाकिस्तानी मीडिया में अपना नाम देख कर खुशी महसूस कर रहे हैं।”

डोकलाम तनाव के दौरान चीनी दूतावास और राहुल के मानसरोवर दौरे का संदर्भ देते हुए भाजपा नेता ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष चीनी प्रतिष्ठान के काफी करीब हैं। उन्हें इस निकटता का प्रयोग चीन को यह मनाने में करना चाहिए कि वह मसूद अजहर के खिलाफ कार्रवाई करे।

भाजपा नेता ने पूछा कि राहुल गांधी ने क्या तब भी यही बात कही थी जब चीन ने 2009 में इस कदम को रोका था, जब देश में कांग्रेस का शासन था।

तत्कालीन प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू की 1960 की कूटनीति का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, “यह आपकी (कांग्रेस) विरासत का परिणाम है कि चीन सुरक्षा परिषद का एक सदस्य है।”

राहुल ने कहा, शी जिनपिंग से डर गए मोदी, भाजपा ने किया पलटवार Reviewed by on . नई दिल्ली, 14 मार्च (आईएएनएस)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से 'भयभीत' व 'कमजोर' बताया। नई दिल्ली, 14 मार्च (आईएएनएस)। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग से 'भयभीत' व 'कमजोर' बताया। Rating: 0

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.

scroll to top