Friday , 24 November 2017

Home » धर्मंपथ » मनोचिकित्सक से मिलें सचिनः लतीफ

मनोचिकित्सक से मिलें सचिनः लतीफ

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान राशिद लतीफ ने सुझाव दिया कि भारत के स्टार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को अपने 100वें अंतरराष्ट्रीय शतक के लगातार इंतजार के कारण बने मानसिक दबाव से उबरने के लिये खेल मनोचिकित्सक से सलाह लेनी चाहिए।

लतीफ ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि वह दबाव में है। वह भले ही इसे स्वीकार नहीं कर रहे हों लेकिन वह अपनी इस उपलब्धि की हाइप के कारण मानसिक दबाव में हैं। यदि वह खेल मनोचिकित्सक से कुछ सलाह लेते हैं तो यह बुरा नहीं होगा।उन्होंने कहा कि वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं।

उनके दिमाग में शतक की बात घर कर गयी है और दबाव में हैं जिससे वह जल्द इस मुकाम पर नहीं पहुंच पा रहे हैं। तेंदुलकर पिछली 21 अंतरराष्ट्रीय पारियों से शतक लगाने में नाकाम रहे हैं। लतीफ ने कहा कि तेंदुलकर इस सीरीज में जरूर शतक लगाने में सफल रहेंगे। उन्होंने कहा कि दुनिया के चोटी के खिलाड़ियों को भी मानसिक दबाव से उबरने के लिये सलाह की जरूरत पड़ती है।

यह किसी के साथ भी हो सकता है।उन्होंने कहा कि मैंने पिछले दस महीने में उनकी कई पारियां देखी और इन दो टेस्ट मैचों में वह निश्चित तौर पर खराब फार्म में नहीं थे। वह कदमों का अच्छी तरह से इस्तेमाल कर रहे हैं और बेहद संतुलित बल्लेबाजी कर रहे हैं, जिसका सबूत यह है कि वह रन बना रहे हैं यह अलग बात है कि वह शतक से चूक रहे हैं।लतीफ ने इसके साथ ही कहा कि जो पूर्व खिलाड़ी सीनियर खिलाड़ियों को हटाने की बात कर रहे हैं उन्हें यह स्वीकार करना होगा कि भारत के पास ऐसा गेंदबाजी आक्रमण नहीं है जो ऑस्ट्रेलिया को दो बार आउट कर सके।

उन्होंने कहा कि उस टीम से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद कैसे की जा सकती है जिसका आक्रमण धारदार न हो, जो अनुभवहीन हो और जो बल्लेबाजों को पर्याप्त सहयोग नहीं दे सके। जहीर खान को छोड़कर अन्य गेंदबाजों की समस्या यह है कि उनमें पर्याप्त विविधता और विकल्प नहीं है। हरभजन सिंह को टेस्ट टीम से हटाना भी गलती थी क्योंकि अश्विन टेस्ट क्रिकेट के लिये तैयार नहीं था।

मनोचिकित्सक से मिलें सचिनः लतीफ Reviewed by on . पूर्व पाकिस्तानी कप्तान राशिद लतीफ ने सुझाव दिया कि भारत के स्टार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को अपने 100वें अंतरराष्ट्रीय शतक के लगातार इंतजार के कारण बने मानसिक दब पूर्व पाकिस्तानी कप्तान राशिद लतीफ ने सुझाव दिया कि भारत के स्टार बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को अपने 100वें अंतरराष्ट्रीय शतक के लगातार इंतजार के कारण बने मानसिक दब Rating:
scroll to top