Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » प्रशासन » अपने ट्रांसफर के लिये थानेदार ने लाड़ली बेटी की बारात रोकी

अपने ट्रांसफर के लिये थानेदार ने लाड़ली बेटी की बारात रोकी

downloadरामेश्वर धाकड़शिवपुरी जिले के गोपालपुर थाना पुलिस ने गुुरुवार को विवाह बंधन में बंधने के लिए सामूहिक विवाह सम्मेलन में जा रही एक दुल्हन की गाड़ी का चालान काटा। यहीं नहीं थानेदार ने गाड़ी को एक घंटे तक खड़ा किया। जबकि दुल्हन के परिजन थानेदार से बार-बार गुहार लगा रहे थे कि साहब जाने दो, बेटी को ब्हाअने जा रहे हैं। देरी से पहुंचे तो मुहूर्त का समय निकल जाएगा और रात भी हो रही है। चूकि थाना जंगल एरिया में है, एक समय में गोपालपुर थाना क्षेत्र डकैतों की शरणस्थली के रूप में जाना जाता था। थानेदार ने दुल्हन के परिजनों की एक नहीं सुनी। इसके बाद थाने के आगे से जो भी वाहन चालक निकला, सभी को रोका और जुर्माना वसूला। जिसने विरोध उसे जुर्माना के साथ-साथ गाली भी मुफ्त में खानी पड़ी। गुरवार को विवाह मुहूर्त होने और विभिन्न समाजों के विवाह सम्मलेन होने की वजह से वाहनों का काफी संख्या में आवागमन जारी रहा। कुछ पढ़े लिखे वाहन चालकों ने थानेदार से कहा कि गृहमंत्री ने जुर्माना कोर्ट में जमा करने के आदेश दिए थे, आप लिखापढ़ी कर दो, हम जुर्माना कोर्ट में भर देंगे। तब थानेदार ने कहा कि गृहमंत्री का आदेश को मेरा… नहीं मानता। थानेदार की तानाशाही की शिकायत स्थानीय विधायक प्रहलाद भारती के पास भी पहुंची, विधायक ने दूरभाष पर थानेदार से बात की तो थानेदार ने एक लाइन में विधायक को समझा दिया कि आप मेरा तबादला करा दो, मैं तो ऐसे ही कार्रवाई करूंगा। एसपी का आदेश है। इसके बाद विधायक ने ग्वालियर आईजी आदर्श कटियार से दूरभाष पर चर्चा कर थानेदार की शिकायत की। खास बात यह है कि प्रदेश सरकार बेटियों के आत्म सम्मान, उनकी सुरक्षा, पढ़ाई, विवाह आदि की गारंटी ले रही है, ऐसे में थाना प्रभारी द्वारा इस तरह का कृत्य करना सरकार की मंशा के विपरीत नहीं है।
खास बात यह है कि जब लोगों ने थानेदार से पूछा कि थाने के आगे से निकलने वाले भूसा से भरे ट्रकों को पुलिस रोकती है और फिर बिना जुर्माने के जाने देती है। जबकि थानेदार ने कहा कि मेरी जानकारी में नहीं है। थानेदार की इस कार्रवाई के पीछे की मंशा कानून का पालन करना कतई नहीं है, बल्कि वह विधायक और स्थानीय लोगों से पंगा लेकर अपना तबादला कराना चाहता है। क्योंकि गोपालपुर थाने पर दंड स्वरूप ही किसी थानेदार को भेजा जाता है, क्योंकि यहां इनकी ऊपरी इन्कम नहीं हो पाती है।

अपने ट्रांसफर के लिये थानेदार ने लाड़ली बेटी की बारात रोकी Reviewed by on . रामेश्वर धाकड़-शिवपुरी जिले के गोपालपुर थाना पुलिस ने गुुरुवार को विवाह बंधन में बंधने के लिए सामूहिक विवाह सम्मेलन में जा रही एक दुल्हन की गाड़ी का चालान काटा। रामेश्वर धाकड़-शिवपुरी जिले के गोपालपुर थाना पुलिस ने गुुरुवार को विवाह बंधन में बंधने के लिए सामूहिक विवाह सम्मेलन में जा रही एक दुल्हन की गाड़ी का चालान काटा। Rating:
scroll to top