Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अफगानिस्तान : कुंदुज शहर में लड़ाई में 30 मरे

अफगानिस्तान : कुंदुज शहर में लड़ाई में 30 मरे

काबुल, 30 सितम्बर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के कुंदुज शहर में तालिबान आतंकवादियों द्वारा किए गए हमलों में कम से कम 30 लोग मारे गए और 200 से अधिक घायल हो गए हैं।

‘खामा’ प्रेस के मुताबिक, जन स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता वहीदुल्लाह मयार ने कहा कि मारे गए और घायलों में 90 प्रतिशत से अधिक नागरिक हैं।

अफगानिस्तान में संयुक्त राष्ट्र के शीर्ष दूत निकोलस हयसम ने इन खबरों को परेशान करने वाला बताया। संयुक्त राष्ट्र मानवीय समन्वयक मार्क बौडेन ने कहा कि इसमें तालिबान और अफगान सुरक्षा बलों से आग्रह किया कि उन्हें नागरिकों की मौत को रोकना चाहिए।

तालिबान आतंकवादियों ने इससे पहले शहर पर समन्वित हमले कर सोमवार शाम कुंदुज शहर पर नियंत्रण कर लिया था।

कुंदुज प्रांत के लिए तालिबान का स्वयभू गवर्नर अपने सहायक और लश्कर-ए-तैयबा के सदस्य हैरिस सहित हवाई हमले में मारा गया। हैरिस पाकिस्तान के पंजाब प्रांत से था।

अफगान खुफिया, राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय (एनडीएस) ने बताया है कि हवाईअड्डे के आसपास के क्षेत्र में हवाई हमले किए गए।

अफगानिस्तान : कुंदुज शहर में लड़ाई में 30 मरे Reviewed by on . काबुल, 30 सितम्बर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के कुंदुज शहर में तालिबान आतंकवादियों द्वारा किए गए हमलों में कम से कम 30 लोग मारे गए और 200 से अधिक घायल हो गए हैं।'खा काबुल, 30 सितम्बर (आईएएनएस)। अफगानिस्तान के कुंदुज शहर में तालिबान आतंकवादियों द्वारा किए गए हमलों में कम से कम 30 लोग मारे गए और 200 से अधिक घायल हो गए हैं।'खा Rating:
scroll to top