Friday , 10 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » राज्य का पन्ना » अभिषेक बनर्जी के खिलाफ कार्रवाई की मांग,‘न्यायपालिका विरोधी’टिपण्णी का आरोप

अभिषेक बनर्जी के खिलाफ कार्रवाई की मांग,‘न्यायपालिका विरोधी’टिपण्णी का आरोप

April 27, 2024 9:59 pm by: Category: राज्य का पन्ना Leave a comment A+ / A-

कोलकाता-रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) के नेता अशोक घोष ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश टी.एस. शिवगणनम को पत्र लिखकर तृणमूल कांग्रेस के महासचिव अभिषेक बनर्जी द्वारा हाल ही में की गई ‘न्यायपालिका विरोधी’ टिप्पणियों के लिए उनके खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

मुख्य न्यायाधीश को लिखे अपने पत्र में, आरएसपी की ट्रेड यूनियन शाखा यूटीआईसी के महासचिव घोष ने विशेष रूप से गुरुवार को पुरुलिया में एक सार्वजनिक सभा में बनर्जी द्वारा की गई एक विशेष टिप्पणी का उल्लेख किया है, जहां उन्होंने कहा था कि “कलकत्ता उच्च न्यायालय को बंद कर देना चाहिए।”

बनर्जी ने 2016 में पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग (डब्ल्यूबीएसएससी) द्वारा शिक्षण और गैर-शिक्षण पदों पर की गई 25,753 नियुक्तियों को रद्द करने के उच्च न्यायालय के हालिया आदेश का जिक्र करते हुए यह टिप्पणी की।

परोक्ष रूप से तमलुक लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार व कलकत्ता उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश अभिजीत गंगोपाध्याय का जिक्र करते हुए बनर्जी ने कहा था, ”जो न्यायाधीश पहले स्कूल की नौकरी के मामलों की सुनवाई कर रहे थे, वे अब भाजपा के उम्मीदवार हैं। न्यायाधीश ने स्वीकार किया कि वह काफी समय भाजपा के संपर्क में थे। अब चूंकि वह न्यायाधीश भाजपा में शामिल हो गए हैं, इसलिए कलकत्ता उच्च न्यायालय का अस्तित्व समाप्त हो जाना चाहिए।”

अभिषेक बनर्जी के खिलाफ कार्रवाई की मांग,‘न्यायपालिका विरोधी’टिपण्णी का आरोप Reviewed by on . कोलकाता-रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) के नेता अशोक घोष ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश टी.एस. शिवगणनम को पत्र लिखकर तृणमूल कांग्रेस के महासच कोलकाता-रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी (आरएसपी) के नेता अशोक घोष ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश टी.एस. शिवगणनम को पत्र लिखकर तृणमूल कांग्रेस के महासच Rating: 0

Leave a Comment

You must be logged in to post a comment.

scroll to top