Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अमेरिका ने इराक में आईएस के खिलाफ कार्रवाई की

अमेरिका ने इराक में आईएस के खिलाफ कार्रवाई की

बगदाद, 27 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका के सुरक्षाबलों ने मंगलवार को इराक के सलाहुद्दीन प्रांत में कुख्यात आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की।

सुरक्षा सूत्रों ने समाचार एजेंसी सिन्हुआ को बताया कि टिकरित में तड़के-तड़के की गई इस कार्रवाई में एक गांव में अमेरिकी हेलीकॉप्टरों द्वारा सैनिकों को नीचे उतारना शामिल है। प्रांतीय ऑपरेशन कमांड से जुड़े एक सूत्र ने नाम उजागर न करने की शर्त पर बताया कि वहां सुरक्षाबलों ने एक घंटे की कड़ी कार्रवाई के बाद कई आईएस आतंकवादियों को पकड़ लिया।

सूत्र ने कहा कि इराक के सैन्य कमांड ने कार्रवाई में कोई भटकाव न आए इसके लिए स्पीएचर हवाईअड्डे में डेरा डाले हुए प्रांतीय कमांड और सैन्य इकाई दोनों को अभियान के बारे में बताया।

सूत्र ने कहा कि फिलहाल यह पता नहीं चल पाया है कि अमेरिकी सैनिकों ने इस कार्रवाई को अकेले अंजाम दिया या इराक के सैनिकों की मदद ली।

सूत्र इस कार्रवाई में किसी के हताहत होने से संबंधित जानकारी नहीं दे पाया।

इराक में जून 2014 को सुरक्षाबलों और आईएस आतंकवादियों के बीच खूनी संघर्ष हुआ था। उसके बाद से ही इराक में सुरक्षा स्थिति बहुत खराब है।

अमेरिका ने इराक में आईएस के खिलाफ कार्रवाई की Reviewed by on . बगदाद, 27 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका के सुरक्षाबलों ने मंगलवार को इराक के सलाहुद्दीन प्रांत में कुख्यात आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों के खिल बगदाद, 27 जनवरी (आईएएनएस)। अमेरिका के सुरक्षाबलों ने मंगलवार को इराक के सलाहुद्दीन प्रांत में कुख्यात आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों के खिल Rating:
scroll to top