Friday , 3 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अमेरिका ने वेनेजुएला पर नए प्रतिबंध लगाए

अमेरिका ने वेनेजुएला पर नए प्रतिबंध लगाए

वाशिंगटन, 19 मई (आईएएनएस)। अमेरिकी वित्त विभाग ने वेनेजुएला के एक प्रभावशाली नेता और उनसे संबंधित तीन लोगों पर प्रतिबंध लगा दिए हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, वित्त विभाग ने शुक्रवार को जारी बयान में कहा कि यूनाइटेड सोशलिस्ट पार्टी ऑफ वेनेजुएला के पहले उपाध्यक्ष डियोसडाडो कैबेलो और कैबेलो की पत्नी और भाई पर प्रतिबंध लगा दिए हैं।

कैबेलो के सहयोगी और कारोबारी राफेल अल्फ्रेडो सैरिए डियाज को भी ब्लैकलिस्ट किया गया है।

बयान के मुताबिक, कैबेलो को मडुरो के बाद वेनेजुएला में दूसरा सर्वाधिक शक्तिशाली शख्स माना जाता है। उन पर मनी लॉड्रिंग और ड्रग तस्करी में शामिल होने का आरोप है।

अमेरिकी वित्त विभाग ने सैरिया की अमेरिका में तीन कंपनियों और 14 संपत्तियों को भी ब्लॉक कर दिया है।

अमेरिकी वित्त मंत्री स्टीवन नुचिन ने जारी बयान में कहा, “हम डियोसडाडो कैबेलो जैसी शख्सियतों पर प्रतिबंध लगा रहे हैं, जो ड्रग तस्करी, मनी लॉड्रिंग, सरकारी धनराशि के गबन और भ्रष्ट गतिविधियों में लिप्त हैं।”

अमेरिका ने वेनेजुएला पर नए प्रतिबंध लगाए Reviewed by on . वाशिंगटन, 19 मई (आईएएनएस)। अमेरिकी वित्त विभाग ने वेनेजुएला के एक प्रभावशाली नेता और उनसे संबंधित तीन लोगों पर प्रतिबंध लगा दिए हैं।समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुत वाशिंगटन, 19 मई (आईएएनएस)। अमेरिकी वित्त विभाग ने वेनेजुएला के एक प्रभावशाली नेता और उनसे संबंधित तीन लोगों पर प्रतिबंध लगा दिए हैं।समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुत Rating:
scroll to top