Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » अमेरिका, पाकिस्तान वार्ता वाशिंगटन में 2 जून से

अमेरिका, पाकिस्तान वार्ता वाशिंगटन में 2 जून से

वाशिंगटन, 1 जून (आईएएनएस)। अमेरिका और पाकिस्तान के बीच कूटनीतिक वार्ता का तीसरा चरण इस सप्ताह वाशिंगटन में शुरू होगा। वार्ता के इस चरण में दोनों देश पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के व्हाइट हाउस के दूसरे दौरे की गुंजाइश पर भी विचार करेंगे।

पाकिस्तान के विदेश सचिव एजाज चौधरी की अध्यक्षता में उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल दो जून से शुरू हो रही वार्ता में हिस्सा लेगा। पाकिस्तानी प्रतिनिधिमंडल रविवार शाम वाशिंगटन पहुंच चुका है।

वाशिंगटन में कूटनीतिक सूत्रों ने इससे पहले मीडिया में आई उन खबरों का खंडन किया था, जिनमें कहा गया था कि नवाज जून महीने में अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा से मुलाकात के लिए व्हाइट हाउस आ सकते हैं।

उन्होंने हालांकि इस बात के संकेत दिए थे कि नवाज का दौरा सितंबर या अक्टूबर में संभव हो सकता है। नवाज सितंबर में संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाग लेने न्यूयार्क की यात्रा पर जाने वाले हैं, जहां ओबामा से मुलाकात का भी मौका उन्हें मिल सकता है।

अमेरिका, पाकिस्तान वार्ता वाशिंगटन में 2 जून से Reviewed by on . वाशिंगटन, 1 जून (आईएएनएस)। अमेरिका और पाकिस्तान के बीच कूटनीतिक वार्ता का तीसरा चरण इस सप्ताह वाशिंगटन में शुरू होगा। वार्ता के इस चरण में दोनों देश पाकिस्तान क वाशिंगटन, 1 जून (आईएएनएस)। अमेरिका और पाकिस्तान के बीच कूटनीतिक वार्ता का तीसरा चरण इस सप्ताह वाशिंगटन में शुरू होगा। वार्ता के इस चरण में दोनों देश पाकिस्तान क Rating:
scroll to top