Thursday , 9 May 2024

Home » विश्व » अमेरिका : भारतीय बुजुर्ग के हमलावर पुलिसकर्मी पर फिर मुकदमा

अमेरिका : भारतीय बुजुर्ग के हमलावर पुलिसकर्मी पर फिर मुकदमा

वाशिंगटन, 22 सितम्बर (आईएएनएस)। अमेरिका में एक भारतीय बुजुर्ग पर हमले के आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ फिर से मुकदमा चलेगा। 26 अक्टूबर को उसे एक नई न्यायपीठ का सामना करना होगा।

भारतीय बुजुर्ग का नाम सुरेशभाई पटेल है। 57 साल के पटेल को छह फरवरी को पुलिसकर्मी एरिक पार्कर ने बुरी तरह पीटा था। इंटरनेट पर इसका वीडियो सामने आया था, जिसके बाद घटना की पूरी दुनिया में चर्चा हुई थी।

एएल डॉट कॉम के मुताबिक, अमेरिकी अटार्नी कार्यालय के प्रवक्ता पेग्गी सैनफोर्ड ने बताया कि पार्कर पर नए सिरे से मुकदमा चलाया जाएगा।

सैनफोर्ड ने बताया कि संघीय अभियोजक एक बार फिर अपने मामले को इस आधार पर खड़ा करने की कोशिश करेंगे कि पार्कर ने जरूरत से ज्यादा बल प्रयोग किया था। मुकदमे से पहले एक सुनवाई छह अक्टूबर को होगी।

इसी महीने अल्बामा की एक संघीय अदालत ने इस मामले को गलत करार दिया था। इसकी वजह यह थी कि 12 सदस्यीय न्यायपीठ किसी सर्वसम्मत नतीजे पर नहीं पहुंच सकी थी।

अमेरिका : भारतीय बुजुर्ग के हमलावर पुलिसकर्मी पर फिर मुकदमा Reviewed by on . वाशिंगटन, 22 सितम्बर (आईएएनएस)। अमेरिका में एक भारतीय बुजुर्ग पर हमले के आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ फिर से मुकदमा चलेगा। 26 अक्टूबर को उसे एक नई न्यायपीठ का सामन वाशिंगटन, 22 सितम्बर (आईएएनएस)। अमेरिका में एक भारतीय बुजुर्ग पर हमले के आरोपी पुलिसकर्मी के खिलाफ फिर से मुकदमा चलेगा। 26 अक्टूबर को उसे एक नई न्यायपीठ का सामन Rating:
scroll to top