Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » प्रशासन » अमेरिकी सांसद करेंगे भारतीय चुनावों और भारत-अमेरिका संबंधों पर चर्चा

अमेरिकी सांसद करेंगे भारतीय चुनावों और भारत-अमेरिका संबंधों पर चर्चा

India-USवाशिंगटन: अमेरिकी सांसद भारत के आम चुनावों के दोनों देशों के बीच बाधित संबंधों पर प्रभाव को लेकर चर्चा करेंगे. इसके साथ ही वे इन संबंधों को फिर से जीवंत करने के उपायों पर भी कैपिटल हिल में चर्चा करेंगे.

अमेरिका में भारत के राजदूत एस जयशंकर को अमेरिका भारत उद्यम परिषद (यूएसआईबीसी) द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में संबोधन के लिए बुलाया गया है. इस आयोजन को चुनावों से पहले कैपिटल हिल पर होने वाली पहली चर्चा माना जा रहा है.

सीनेट इंडिया कॉकस (दल) के सह संस्थापक और सह अध्यक्ष सीनेटर जॉन कॉर्नेन के कार्यालय से जारी बयान में कहा गया कि कॉर्नेन भारत और अमेरिका के संबंधों को फिर से जीवंत करने के लिए कई दीर्घकालिक और अल्पकालिक प्राथमिकताओं पर चर्चा करेंगे. इनमें व्यापार अवसर बढ़ाने के लक्ष्य, उर्जा निर्यात और वीजा नीतियों पर भी चर्चा शामिल है.

कॉर्नेन के साथ सीनेट इंडिया कॉकस के सह अध्यक्ष सीनेटर मार्क वार्नर होंगे. इसके अलावा हाउस इंडिया कॉकस के दो अन्य सह अध्यक्ष डेमोक्रेट जो क्रॉउले और रिपब्लिकन पीटर रोस्काम होंगे.

पैनल चर्चा का संचालन रिक रोसॉ द्वारा किया जाएगा. पैनल में यूएसआईबीसी के अध्यक्ष रोन सोमर्स, भारत में पूर्व में अमेरिकी राजदूत रह चुके फ्रैंक विस्नर, पीटरसन इंस्टिट्यूट फॉर इंटरनेशनल इकोनॉमिक्स के वरिष्ठ फेलो अरविंद सुब्रमण्यम शामिल होंगे.

अमेरिकी सांसद करेंगे भारतीय चुनावों और भारत-अमेरिका संबंधों पर चर्चा Reviewed by on . वाशिंगटन: अमेरिकी सांसद भारत के आम चुनावों के दोनों देशों के बीच बाधित संबंधों पर प्रभाव को लेकर चर्चा करेंगे. इसके साथ ही वे इन संबंधों को फिर से जीवंत करने के वाशिंगटन: अमेरिकी सांसद भारत के आम चुनावों के दोनों देशों के बीच बाधित संबंधों पर प्रभाव को लेकर चर्चा करेंगे. इसके साथ ही वे इन संबंधों को फिर से जीवंत करने के Rating:
scroll to top