Monday , 29 April 2024

Home » खेल » आईएसएल : गोवा, नार्थईस्ट को जीत से कम कुछ मंजूर नहीं

आईएसएल : गोवा, नार्थईस्ट को जीत से कम कुछ मंजूर नहीं

गोवा, 10 नवंबर (आईएएनएस)। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन में शुक्रवार को फोतोर्दा के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में बीते साल का फाइनल खेलने वाले एफसी गोवा का सामना नार्थईस्ट युनाइटेड के साथ होगा।

गोवा की टीम पहले सीजन में भी सेमीफाइनल में पहुंची थी और वह अपने उस सफर से प्रेरणा लेना चाहेगा। अभी तो गोवा की टीम सात अंकों के साथ आठ टीमों की तालिका में सबसे नीचे है। उसन अब तक नौ मैच खेले हैं लेकिन इस टीम ने अब तक सेमीफाइनल खेलने का सपना नहीं छोड़ा है।

गोवा के सहायक कोच वानुची फर्नाडो ने मैच से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा, “फुटबाल के साथ प्रेरणा जुड़ी है। फुटबाल में हम सबकुछ देखते हैं। पहले सीजन में हम तालिका में सबसे नीचे थे लेकिन हमने लगातार छह मैच जीते और सेमीफाइनल में पहुंचे। मैं यह नहीं कर रहा कि इस साल भी हम वह इतिहास दोहरा सकेंगे लेकिन हम इसके लिए प्रयास जरूर करेंगे। यह पूरी तरह हम पर निर्भर है।”

गोवा को अपने अंतिम मैच में केरला ब्लास्टर्स के हाथों 1-2 से हार मिली थी। इस टीम ने बढ़त हासिल की थी लेकिन नौ खिलाड़ियों के साथ खेल रहे होंने के कारण यह पिछड़ गई। कप्तान ग्रेगरी एर्नोलिन और रिचर्लसन फेलिसबीनो को लाल कार्ड मिला था।

ग्रेगरी और फेलिसबीनो नार्थईस्ट के खिलाफ नहीं खेल सकेंगे। इसके अलावा इस टीम को अपने खिलाड़ियों के चोट से भी जूझना है। वानुची ने हालांकि संयम बरतते हुए कहा कि जो भी मैदान में उतरेगा, अपना श्रेष्ठ देगा और टीम को जीत दिलाने में अहम किरदार निभाएगा।

वानुची ने कहा, “यह मायने नहीं रखता कि इन दो खिलाड़ियों की जगह कौन लेगा। वह चाहें जो भी हो, हम यह मैच जीतने का प्रयास करेंगे और तीन अंक हासिल करने की कोशिश करेंगे। इन अंकों की हमें बहुत जरूरत है।”

गोवा की ही तरह नार्थईस्ट को भी तीन अंकों की जरूरत है क्योंकि इन्हें हासिल करके यह टीम शीर्ष-4 में पहुंच सकती है। इसके बाद यह सेमीफाइनल की अपनी दौड़ शुरू करेगी।

बीते मैच में नार्थईस्ट को अपने घर में लगातार तीसरी हार मिली थी। वह मुम्बई सिटी एफसी के हाथों हार गया था। कोच नीलो विंगाडा ने साफ कर दिया है कि उनक टीम को गोवा के खिलाफ तीन अंक चाहिए।

विंगाडा ने कहा, “हालात के मुताबिक हमारे लिए यह बेहद अहम मैच है। हमने लीग की शुरुआत अच्छी तरह की लेकिन यह फुटबाल है। कुछ मैचों के बाद हम लय से भटक गए लेकिन हम अच्छा खेल रहे हैं। वैसे बीते कुछ मैचों में हमने अपनी काबिलियत के साथ न्याय नहीं किया है।”

नार्थईस्ट के पास अभी 10 अंक हैं और वह तालिका में पांचवें स्थान पर है। उसने अब तक आठ मैच खेले हैं। अपने दो शुरुआती मैचों से इस टीम ने छह अंक बनाए थे लेकिन बाद से यह अपेक्षाओं पर खरा नहीं उतर सका है

आईएसएल : गोवा, नार्थईस्ट को जीत से कम कुछ मंजूर नहीं Reviewed by on . गोवा, 10 नवंबर (आईएएनएस)। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन में शुक्रवार को फोतोर्दा के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में बीते साल का फाइनल खेलने वाले एफसी गोवा, 10 नवंबर (आईएएनएस)। हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के तीसरे सीजन में शुक्रवार को फोतोर्दा के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में बीते साल का फाइनल खेलने वाले एफसी Rating:
scroll to top