Tuesday , 30 April 2024

Home » खेल » आईएसएल : मौजूदा उपविजेता ब्लास्टर्स और चैम्पियन एटीके के बीच भिड़ंत आज

आईएसएल : मौजूदा उपविजेता ब्लास्टर्स और चैम्पियन एटीके के बीच भिड़ंत आज

कोच्चि, 17 नवंबर (आईएएनएस)। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन की शुरुआत आज से हो रही है जहां मौजूदा विजेता एटीके का सामना केरला ब्लास्टर्स से यहां के जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम में होगा।

नीदरलैंड्स के रेने अपनी तकनीकी कोचिंग शैली के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने ऐसे संकेत दिए हैं कि वह उसी शैली के साथ खेलेंगे, जिसमें वो हमेशा से विश्वास करते हैं- गैरजरूरी चीजों को छोड़ना और तेजी से फुटबाल खेलना ताकि जगह और स्कोर दोनों मिलें।

दो बार की विजेता के खिलाफ येलो आर्मी आठ मैचों में सिर्फ एक बार ही जीती है। तीन साल पहले लीग के पहले सीजन में उसे 2-1 से जीत मिली थी। रेने के पास हालांकि वो खिलाड़ी अभी भी मौजूद है, जिसने उस मैच में गोल किया था। ये खिलाड़ी हैं बेहतरीन कनाडाई स्ट्राइकर इयन ह्यूम।

इसी के साथ उन्हें एक और बात ध्यान में रखनी होगी कि ब्लास्टर्स की टीम एक ही बार सीजन का पहला मैच जीतने में असफल रही है वो भी एटीके के खिलाफ। मेहमान टीम पिछले तीन सीजन में ब्लास्टर्स के खिलाफ एक भी मैच घर से बाहर नहीं हारी है।

एटीके ने ब्लास्टर्स के खिलाफ 11 गोल किए हैं और दो बार फाइनल में उन्हें हराते हुए खिताब जीतने से महरूम रखा है। इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए यही कहा जा सकता है कि घरेलू टीम पर दबाव है।

हालांकि एटीके के लिए इस तरह का माहौल नहीं है। वह पहले मैच में अपने स्टार खिलाड़ी रोबी कीन के बिना उतरेगी। इस बात की चिंता मुख्य कोच टेडी शेरिंघम को नहीं है। मैनचेस्टर युनाइटेड के पूर्व स्ट्राइकर के पास गोल करने वाले कई खिलाड़ी हैं, जिनमें से एक रोबिन सिंह हैं। मिडफील्ड में उनके पास इयुगेंसेन ल्यांगदोह और जयेश राणे हैं जो शानदार खिलाड़ी हैं और गेंद को पास करने में माहिर हैं।

हालांकि एटीके मैच में किस मानसिकता के साथ उतरेगा इस बारे में उन्होंने अपने पत्ते नहीं खोले हैं।

इन सभी से ज्यादा यह मैच उन दो टीमों के बीच है, जिनमें से एक अपने घर में सबसे मजबूत है तो एक घर से बाहर मजबूत है। ब्लास्टर्स ने पिछले सीजन में अपने घर में लगातार छह मैच जीते थे वहीं एटीके ने लगातार चार मैच जीते थे- एटीके इकलौती ऐसी टीम है जिसने ब्लास्टर्स को कोच्चि में मात दी थी जो उनका यादगार सीजन था।

आईएसएल : मौजूदा उपविजेता ब्लास्टर्स और चैम्पियन एटीके के बीच भिड़ंत आज Reviewed by on . कोच्चि, 17 नवंबर (आईएएनएस)। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन की शुरुआत आज से हो रही है जहां मौजूदा विजेता एटीके का सामना केरला ब्लास्टर्स से यहां के जवाहर कोच्चि, 17 नवंबर (आईएएनएस)। इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन की शुरुआत आज से हो रही है जहां मौजूदा विजेता एटीके का सामना केरला ब्लास्टर्स से यहां के जवाहर Rating:
scroll to top