Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » आईपीएल : कोटला में बुधवार को आमने-सामने होंगे दिल्ली, गुजरात

आईपीएल : कोटला में बुधवार को आमने-सामने होंगे दिल्ली, गुजरात

नई दिल्ली, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण में जीत के रथ पर सवार दिल्ली डेयरडेविल्स और गुजरात लॉयन्स टीमें बुधवार को फिरोज शाह कोटला मैदान पर आमने-सामने होंगी। दोनों टीमें इस समय शानदार फॉर्म में हैं इसलिए यह मुकाबला रोचक होने की पूरी उम्मीद है।

गुजरात का यह पहला आईपीएल है और उसने अभी तक अपने शानदार प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है। उसके नाम पांच मैचों में चार जीत दर्ज हैं और वह अंक तालिका में आठ अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

दिल्ली की टीम गुजरात से दो अंक पीछे होकर तीसरे स्थान पर है। अपना पहला मैच हारने के बाद दिल्ली की टीम ने लगातार तीन मैच जीत कर शानदार वापसी की है।

जहीर खान के नेतृत्व वाली दिल्ली ने एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है। टीम के सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक शानदार फॉर्म में हैं। उनके पास लंबें शॉट खेलने की क्षमता है। साथ ही वह किसी भी परिस्थति में से टीम को निकालने का दम रखते हैं।

टीम के पास श्रेयस अय्यर, करुण नायर, संजू सैमसन, पवन नेगी और मयंक अग्रवाल जैसे प्रतिभावान युवा खिलाड़ी हैं। जबकि ज्यां पॉल ड्यूमिनी के रहने से टीम को मध्य क्रम में मजबूती मिली है। कर्लोस ब्राथवेट के टीम में रहने से टीम के पास अंत में तेजी से रन बनाने वाला बल्लेबाज है।

टीम की गेंदबाजी में कप्तान जहीर ने अभी तक टीम को राह दिखाई है। मोहम्मद समी ने अपने कप्तान का बखूबी साथ दिया है। अमित मिश्रा और इमरान ताहिर ने टीम को ऐसे विकल्प मुहैया कराए हैं जोकि ना सिर्फ विकेट लेते हैं बल्कि रन भी रोकते हैं।

दूसरी तरफ गुजरात की टीम अपने पहले आईपीएल में शानदार फॉर्म में है और हर किसी को हैरान कर चुकी है। उसे हराना हर टीम के लिए एक बड़ी चुनौती है।

टीम की बल्लेबाजी एरॉन फिंच, ब्रेंडन मैक्लम, सुरेश रैना, ड्वान ब्रावो के होते हुए काफी मजबूत है। फिंच इस समय शानदार फॉर्म में है और लगातार तीन अर्धशतक जमा चुके हैं। दूसरे छोर पर हालांकि मैक्लम उनका साथ नहीं दे पाए हैं।

पिछले मैच में बेंगलोर के खिलाफ टीम ने मैक्लम के साथ ड्वान स्मिथ को पारी की शुरुआत करने के लिए भेज एक प्रयोग किया था जोकि सफल साबित रहा। दोनों ने पहले विकेट के लिए 47 रन जोड़े थे।

दिनेश कार्तिक और ब्रावो के रहते टीम के पास अंतिम ओवरों में तेजी से रन बटोरने वाले बल्लेबाज भी हैं।

टीम की गेंदबाजी अभी तक अच्छी रही है लेकिन उसमें सुधार की गुंजाइश काफी है। जेम्स फॉल्कनर, डेल स्टेन, प्रवीण कुमार जैसे गेंदबाज रहते टीम किसी भी बल्लेबाजी आक्रमण पर हावी हो सकती है।

टीमें (संभावित) :

गुजरात लॉयन्स : सुरेश रैना (कप्तान), सरबजीत लड्डा, अक्षयदीप नाथ, अमित मिश्रा, ड्वेन ब्रावो, पारस डोगरा, एकलव्य द्विवेदी, जेम्स फॉल्कनर, एरॉन फिंच, इशान किशन, रविन्द्र जडेजा, शादाब जकाती, दिनेश कार्तिक, शिविल कौशिक, धवल कुलकर्णी, प्रवीण कुमार, ब्रेंडन मैक्लम, प्रदीप सांगवान, जयदेव शाह, उमंग शर्मा, ड्वेन स्मिथ, डेल स्टेन, प्रवीण ताम्बे, एंड्रयू टाय।

दिल्ली डेयरडेविल्स : जहीर खान (कप्तान), अमित मिश्रा, श्रेयस अय्यर, मोहम्मद समी, सौरभ तिवारी, शहबाज नदीम, मयंक अग्रवाल, जयंत यादव, ट्रेविस हेड, नाथन कोल्टर-नाइल, इमरान ताहिर, जेपी ड्यूमिनी, एल्बी मोर्कल, क्विंटन डी कॉक, पवन नेगी, क्रिस मोरिस, संजू सैमसन, कार्लोस ब्राथवेट, करुण नायर, ऋषभ पंत, जोएल पेरिस, सैम बिलिंग्स, चामा मिलिंद, प्रत्यूष सिंह, महिपाल लोमरोर, सईद खलील अहमद, अखिल हेरवाडकर, पवन सुयाल।

आईपीएल : कोटला में बुधवार को आमने-सामने होंगे दिल्ली, गुजरात Reviewed by on . नई दिल्ली, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण में जीत के रथ पर सवार दिल्ली डेयरडेविल्स और गुजरात लॉयन्स टीमें बुधवार को फिरोज शा नई दिल्ली, 26 अप्रैल (आईएएनएस)। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण में जीत के रथ पर सवार दिल्ली डेयरडेविल्स और गुजरात लॉयन्स टीमें बुधवार को फिरोज शा Rating:
scroll to top