Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » आईपीएल-8 : नाइट राइडर्स के सामने 166 रनों का लक्ष्य (लीड-1)

आईपीएल-8 : नाइट राइडर्स के सामने 166 रनों का लक्ष्य (लीड-1)

कोलकाता, 30 अप्रैल (आईएएनएस)। दो बार के चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स ने गुरुवार को ईडन गरडन्स मैदान पर जारी आईपीएल के आठवें संस्करण के 30वें लीग मैच में मौजूदा चैम्पियन कोलकाता नाइट राइर्ड्स के सामने जीत के लिए 166 रनों का लक्ष्य रखा है।

टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए सुपर किंग्स ने निर्धारित 20 ओवरों में नौ विकेट पर 165 रन बनाए। नाइट राइडर्स की ओर से ब्रैड हॉग ने 29 रन देकर चार विकेट लिए जबकि आंद्रे रसेल को दो विकेट मिले।

सुपर किंग्स के लिए ब्रेंडन मैक्लम ने 32, फाफ दू प्लेसिस ने 20, ड्वायन ब्रावो ने 30, रवींद्र जडेजा ने 27 और पवन नेगी ने तेजी से 27 रन बनाए। एक समय सुपर किंग्स ने 72 रनों पर पांच अहम विकेट गंवा दिए थे लेकिन ब्रावो तथा जडेजा ने छठे विकेट के लिए 57 रन जोड़ते हुए स्थिति को सम्भालने का काम किया।

मैक्लम ने अपनी 12 गेंदों की तूफानी पारी में तीन चौके और तीन छक्के लगाए। उनके सलामी जोड़ीदार ड्वेन स्मिथ (0) नाकाम रहे। इसके अलावा सुरेश रैना (0) और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी (1) ने भी निराश किया।

अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे नेगी ने 13 गेंदों का सामना कर चार चौके और एक छक्का लगाया। जडेजा ने 30 गेंदों पर एक चौका और एक छक्का तथा ब्रावो ने 32 गेंदों पर चार चौके लगाए।

सुपर किंग्स अब तक सात मैचों में छह जीत से 12 अंक हासिल कर अंक तालिका में शीर्ष पर पहुंच चुके हैं, जबकि नाइट राइडर्स सात मैच से सिर्फ सात अंकों के साथ चौथे पायदान पर हैं।

नाइट राइडर्स का ईडन गरडस में पिछला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था और उन्हें राजस्थान रॉयल्स के साथ अंक बांटने पड़े थे।

दोनों टीमें लगातार दूसरे मैच में एकदूसरे के सामने हैं। पिछले मैच में सुपर किंग्स अपने घरेलू मैदान पर नाइट राइडर्स को रोमांचक मुकाबले में दो रन से मात देने में सफल रहा था।

इस मैच के लिए नाइट राइडर्स ने कोई बदलाव नहीं किया है लेकिन सुपर किंग्स ने पवन नेगी और रोनित मोरे को मौका दिया है, जो अपना पहला आईपीएल मैच खेल रहे हैं।

आईपीएल-8 : नाइट राइडर्स के सामने 166 रनों का लक्ष्य (लीड-1) Reviewed by on . कोलकाता, 30 अप्रैल (आईएएनएस)। दो बार के चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स ने गुरुवार को ईडन गरडन्स मैदान पर जारी आईपीएल के आठवें संस्करण के 30वें लीग मैच में मौजूदा च कोलकाता, 30 अप्रैल (आईएएनएस)। दो बार के चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स ने गुरुवार को ईडन गरडन्स मैदान पर जारी आईपीएल के आठवें संस्करण के 30वें लीग मैच में मौजूदा च Rating:
scroll to top