Monday , 29 April 2024

Home » व्यापार » आरकॉम, जियो को स्पेक्ट्रम साझेदारी की अनुमति

आरकॉम, जियो को स्पेक्ट्रम साझेदारी की अनुमति

नई दिल्ली, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। दूरसंचार विभाग ने रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) और रिलायंस जियो (जियो) को नौ सर्किलों में स्पेक्ट्रम साझेदारी की अनुमति दे दी है। यह जानकारी शुक्रवार को जारी नियामकीय सूचना से मिली।

आरकॉम ने अपनी सूचना में कहा है कि विभाग ने कंपनी की सात सर्किलों में और उसकी सहायक कंपनी रिलायंस टेलीकॉम की दो सर्किलों में जियो के साथ 800 मेगाहट्र्ज स्पेक्ट्रम की साझेदारी को 21 अप्रैल, 2016 को संज्ञान में लिया है।

ये नौ सर्किल हैं -मुंबई, उत्तर प्रदेश (पूर्व), मध्य प्रदेश, बिहार, ओडिशा, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, असम और पूर्वोत्तर।

सूत्रों के मुताबिक, इस मंजूरी से आरकॉम और जियो 800 मेगाहट्र्ज में 10 मेगाहट्र्ज ब्लॉक पर 4जी सेवा दे सकेगी। एक सूत्र ने कहा, “इस अनुमति से 13 अन्य सर्किलों में भी इसी तरह की व्यवस्था के लिए रास्ता साफ हो गया है, जहां जियो स्पेक्ट्रम व्यापार के तहत आरकॉम से स्पेक्ट्रम खरीदेगी।”

अंतर्राष्ट्रीय दूरसंचार संघ के मानक के मुताबिक, 10 मेगाहट्र्ज ब्लॉक से 80 मेगाबाइट प्रति सैकेंड (एमबीपीएस) की रफ्तार वाली इंटरनेट सुविधा दी जा सकती है और 800 मेगाहट्र्ज स्पेक्ट्रम सुविधा से इंटरनेट की रफ्तार अपेक्षाकृत कम दर पर अभी उपलब्ध कई ब्रॉडबैंडों और वाई-फाई सेवाओं से भी तेज हो सकती है।

आरकॉम, जियो को स्पेक्ट्रम साझेदारी की अनुमति Reviewed by on . नई दिल्ली, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। दूरसंचार विभाग ने रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) और रिलायंस जियो (जियो) को नौ सर्किलों में स्पेक्ट्रम साझेदारी की अनुमति दे दी है। नई दिल्ली, 22 अप्रैल (आईएएनएस)। दूरसंचार विभाग ने रिलायंस कम्युनिकेशंस (आरकॉम) और रिलायंस जियो (जियो) को नौ सर्किलों में स्पेक्ट्रम साझेदारी की अनुमति दे दी है। Rating:
scroll to top