Monday , 29 April 2024

Home » विश्व » इंडोनेशिया के राष्ट्रपति ने खुद को निर्वाचित घोषित किया

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति ने खुद को निर्वाचित घोषित किया

जकार्ता, 18 अप्रैल (आईएएनएस)। इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने राष्ट्रीय चुनाव में गुरुवार को खुद को विजेता घोषित किया। विपक्ष ने हालांकि चुनाव में धांधली का आरोप लगाया है।

विडोडो ने यह दावा अनाधिकारिक परिणामों के आधार पर किया है, जिसमें कहा गया है कि बुधवार को हुए चुनाव में उन्हें 54 फीसदी वोट मिले, जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी व पूर्व सेना प्रमुख प्रबोवो सुबियांतो को 45 फीसदी वोट मिले हैं।

एफे न्यूज के मुताबिक, विडोडो ने कहा कि वोटों की शुरुआती गिनती से परिणाम का आकलन करना वैज्ञानिक तरीका है और पहले के चुनाव में उन्हें 99 फीसदी वोट मिले थे।

राष्ट्रपति ने अपने समर्थकों से आधिकारिक परिणाम घोषित होने की प्रतीक्षा करने की अपील की, जो मई में आना संभावित है।

उन्होंने पत्रकारों से कहा कि दोबारा चुने जाने पर उन्हें दुनिया के लगभग 20 नेताओं से बधाई संदेश मिले हैं।

उधर, सुबियांतो ने भी एक जनसभा के दौरान अपनी जीत का दावा किया। उन्होंने कहा कि उनके पास सबूत है कि गांवों और शहरों सहित समूचे इंडोनेशिया में चुनाव में फर्जीवाड़ा किया गया।

इंडोनेशिया के राष्ट्रपति ने खुद को निर्वाचित घोषित किया Reviewed by on . जकार्ता, 18 अप्रैल (आईएएनएस)। इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने राष्ट्रीय चुनाव में गुरुवार को खुद को विजेता घोषित किया। विपक्ष ने हालांकि चुनाव में धांधल जकार्ता, 18 अप्रैल (आईएएनएस)। इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो ने राष्ट्रीय चुनाव में गुरुवार को खुद को विजेता घोषित किया। विपक्ष ने हालांकि चुनाव में धांधल Rating:
scroll to top