Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » उबेर कप : भारतीय महिलाओं ने की जीत से शुरुआत (लीड-2)

उबेर कप : भारतीय महिलाओं ने की जीत से शुरुआत (लीड-2)

कुनशान (चीन), 16 मई (आईएएनएस)। भारत की महिला बैडमिंटन टीम ने यहां जारी उबेर कप के ग्रुप मुकाबले में सोमवार को आस्ट्रेलिया पर 5-0 से बेहतरीन जीत दर्ज की।

भारतीय महिलाओं ने ग्रुप-डी में शानदार खेल दिखाते हुए एकतरफा जीत हासिल की और अपने अभियान का विजयी आगाज किया। भारतीय खिलाड़ियों ने तीन एकल और दो युगल मैच अपने नाम किए।

सायना नेहवाल ने भारत के लिए पहला एकल मैच जीता। सायना ने सुआन वेंडी चेन को 36 मिनट में 22-20 21-14 से हराते हुए भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई।

इसके बाद पीवी सिंधु ने जोए लाए को 21-12 21-11 से हराते हुए भारत को 2-0 से आगे कर दिया।

ज्वाला गुट्टा और अश्विनी पोनप्पा की महिला युगल जोड़ी ने वेंडी और ग्रोना सोमरविले को 21-9 21-15 से हराते हुए स्कोर भारत के पक्ष में 3-0 कर दिया।

तीसरे एकल मुकाबले में रितविका गड्डे ने टिफाने हो को 21-5 21-11 से हराया और भारत को 4-0 से आगे कर दिया।

इसके बाद एन. सिक्की रेड्डी और सिंधु ने दिन का दूसरा युगल मैच लिने चो और जोए लाए के खिलाफ जीतते हुए भारत को 5-0 से जीत दिला दी। भारतीय जोड़ी ने यह मैच 21-12 21-12 से जीता।

अगले ग्रुप मैच में मंगलवार को भारत का सामना जर्मनी से होगा।

भारत ने साल 2014 में नई दिल्ली में आयोजित उबेर कप में कांस्य पदक जीता था। भारत को इस साल भी पदक की दौड़ में बने रहने के लिए किसी भी हाल में जर्मनी पर जीत हासिल करनी होगी।

दूसरी ओर, थॉमस कप के अपने दूसरे ग्रुप मैच में भारतीय पुरुष टीम मंगलवार को ही हांगकांग से भिड़ेगी। भारत को अपने पहले मैच में थाईलैंड के हाथों 2-3 से हार मिली थी।

उबेर कप : भारतीय महिलाओं ने की जीत से शुरुआत (लीड-2) Reviewed by on . कुनशान (चीन), 16 मई (आईएएनएस)। भारत की महिला बैडमिंटन टीम ने यहां जारी उबेर कप के ग्रुप मुकाबले में सोमवार को आस्ट्रेलिया पर 5-0 से बेहतरीन जीत दर्ज की।भारतीय म कुनशान (चीन), 16 मई (आईएएनएस)। भारत की महिला बैडमिंटन टीम ने यहां जारी उबेर कप के ग्रुप मुकाबले में सोमवार को आस्ट्रेलिया पर 5-0 से बेहतरीन जीत दर्ज की।भारतीय म Rating:
scroll to top