Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » सम्पादकीय » उमा भारती कि प्रेस वार्ता : भाजपा कि राजनीति में बड़े बदलाव के संकेत

उमा भारती कि प्रेस वार्ता : भाजपा कि राजनीति में बड़े बदलाव के संकेत

1070096_359316837530653_1631640013_aअनिल सिंह (भोपाल)- उमा भारती ने विधानसभा चुनावों का रिजल्ट आने के ठीक दो दिन पहले बहुत प्रसन्न स्वरुप में प्रेस को सम्बोधित किया एवं 150 से ज्यादा सीट प्राप्त होने का दम भरा लेकिन यह प्रेस कॉन्फ्रेन्स कई राजनैतिक शंकाओं को जन्म दे गयी आपको याद होगा एक दफे भाजपा में वापसी के बाद साध्वी ने कहा था अब मैं राजनीति दिखाउंगी शायद यह उसका उनके अनुसार समय आ गया है।
इस प्रेस के सम्बोधन में क्या बिंदु रहे जो आने वाले राजनैतिक घमासान को उजागर करते हैं ?
1. ये प्रेस से रूबरू अपने निवास में हुईं जबकि कॉन्फ्रेंस कि सूचना भाजपा मुख्यालय से दी गयी,भाजपा मुख्यालय में सुसज्जित व्यवस्था है इस हेतु और उमा के पास कार जिससे वे आ सकती थीं मुख्यालय लेकिन नहीं आयीं।
2 . उमा ने अपने ऊपर कि जारी शंका और प्रत्येक दफे स्वयं के कारण भाजपा कि जीत का एलान किया।
3 . उमा ने दो विवादास्पद प्रकरण रियो टिंटो एवं नर्मदा के आँचल में हुई अवैध खुदाई का जिक्र किया जो शिवराज पर सीधा निशाना है।
4 . उमा 150 से ऊपर सीटों का दावा कर रही हैं जिसमे उनकी कोई भूमिका नहीं यह सरासर झूठ है लेकिन बड़ा राजनैतिक संकेत भी है।
5 . विधानसभा में अपनी पारी न ख़ेल पाने की वजह से सारी कसर लोकसभा चुनाव में निकालने कि योजना उनकी है वर्ना यह फायरब्रांड साध्वी चुप नहीं बैठनेवालों में से है।
6 . सीधी बात यह है कि यदि भाजपा कि कम सीटें आती हैं या वह सरकार बना पाने में असफल रहती है तो पूरी तवज्जो केंद्र से उमा को मिलेगी यह तय है।
शिवराज को यदि अपनी महत्ता बनाये रखनी है तो 143 से ज्यादा सीटें भाजपा को मिलने पर ही यह हो सकता है वर्ना साध्वी ने अपने तेवर दिखा दिए हैं।

उमा भारती कि प्रेस वार्ता : भाजपा कि राजनीति में बड़े बदलाव के संकेत Reviewed by on . अनिल सिंह (भोपाल)- उमा भारती ने विधानसभा चुनावों का रिजल्ट आने के ठीक दो दिन पहले बहुत प्रसन्न स्वरुप में प्रेस को सम्बोधित किया एवं 150 से ज्यादा सीट प्राप्त ह अनिल सिंह (भोपाल)- उमा भारती ने विधानसभा चुनावों का रिजल्ट आने के ठीक दो दिन पहले बहुत प्रसन्न स्वरुप में प्रेस को सम्बोधित किया एवं 150 से ज्यादा सीट प्राप्त ह Rating:
scroll to top