Friday , 17 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » उ. कोरिया ने अमेरिका, द. कोरिया को चेताया

उ. कोरिया ने अमेरिका, द. कोरिया को चेताया

प्योंगयांग, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर कोरिया ने गुरुवार को कड़ाई से अमेरिका द्वारा दक्षिण कोरिया के साथ मिलकर प्रायद्वीप में किए जा रहे नौसेना अभ्यास की निंदा की और उनके खिलाफ ‘अकल्पनीय हमले’ की चेतावनी दी।

समाचार एजेंसी एफे न्यूज की रिपोर्ट में उत्तर कोरिया के सरकारी कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) के हवाले से बताया गया कि परमाणु युद्ध अभ्यासों के विरोध के लिए बनी उत्तर कोरिया की आपातकालीन उपाय समिति ने अमेरिका द्वारा क्षेत्र में परमाणु सामरिक संपत्तियों को जुटाने की आलोचना की है।

बयान में कहा गया, “अमेरिका हमारे फायरिंग रेंज में है। अमेरिका उम्मीद भी नहीं सकता कि हम किस अकल्पनीय समय में कैसा अकल्पनीय हमला करेंगे।”

उत्तर कोरिया की समिति ने यह भी कहा कि अमेरिका ने आधिकारिक रूप से पुष्टि किए बिना कोरियाई प्रायद्वीप में परमाणु पनडुब्बी यूएसएस मिशिगन की तैनाती की है।

अमेरिका और दक्षिण कोरिया द्वारा क्षेत्र में उत्तर कोरिया के साथ बढ़ते तनाव के बीच नौसेना युद्धाभ्यास किया जा रहा है, जब उत्तर कोरिया ने 3 सितंबर को परमाणु परीक्षण किया और उसके बाद 15 सितंबर को एक मिसाइल लांच किया जो जापान के ऊपर से गुजरा।

उ. कोरिया ने अमेरिका, द. कोरिया को चेताया Reviewed by on . प्योंगयांग, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर कोरिया ने गुरुवार को कड़ाई से अमेरिका द्वारा दक्षिण कोरिया के साथ मिलकर प्रायद्वीप में किए जा रहे नौसेना अभ्यास की निंदा प्योंगयांग, 19 अक्टूबर (आईएएनएस)। उत्तर कोरिया ने गुरुवार को कड़ाई से अमेरिका द्वारा दक्षिण कोरिया के साथ मिलकर प्रायद्वीप में किए जा रहे नौसेना अभ्यास की निंदा Rating:
scroll to top