Saturday , 18 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » एचआईएल : केंपरमैन के गोल की बदौलत जीता मुंबई

एचआईएल : केंपरमैन के गोल की बदौलत जीता मुंबई

चंडीगढ़, 11 फरवरी (आईएएनएस)। मैच के आखिरी मिनट तक 0-1 से पीछे चल रही मुंबई को रॉबर्ट केंपरमैन ने करिश्माई फील्ड गोल कर जीत दिला दी।

कोल इंडिया हॉकी इंडिया लीग (एचआईएल) के पांचवें संस्करण में शनिवार को मौजूदा चैम्पियन जेपी पंजाब वॉरियर्स के खिलाफ लीग मैच में केंपरमैन का आखिरी क्षणों में किया गया यह गोल मुंबई के लिए जीवनदायिनी साबित हुआ।

ड्रैग फ्लिक विशेषज्ञ मिंक वैन डर वीर्डेन द्वारा मैच के 37वें मिनट में किए गए गौल की बदौलत पंजाब ने 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी, जिसे उन्होंने मैच के आखिरी मिनट तक कायम भी रहा।

लेकिन मैच समाप्त होने से 25 सेकेंड पहले केंपरमैन ने करिश्माई फील्ड कर अपनी टीम को जीत दिलाई।

पूरे मैच के दौरान पंजाब के गोलकीपर ट्रिस्टियान क्लेमोंस ने शानदार बचाव के नजारे पेश किए और गोल होने से बचाते रहे।

आस्ट्रेलिया के क्लेमोंस को पहला हमला मैच शुरू होने से थोड़ी ही देर बाद झेलना पड़ा, जब मुंबई के कप्तान फ्लोरियान फुच्स चौथे मिनट में ही रक्षापंक्ति के दो-दो खिलाड़ियों को छकाते हुए गोलपोस्ट पर हमला किया।

इसके बाद क्लेमोंस ने अफ्फान यूसुफ के शॉट को विफल किया। फुच्स फिर से हमलावर हुए, लेकिन इसबार भी क्लेमोंस उनकी राह की बाधा बनकर आए।

पहले क्वार्टर की समाप्ति से पहले मुंबई ने दो और हमले किए, वहीं पंजाब पहले क्वार्टर में एकजुट प्रदर्शन करने में नाकाम रही।

पंजाब ने मैच के 30वें मिनट में पहला हमला किया, लेकिन जैक व्हेटॉन का शॉट गोलपोस्ट के बाईं से बाहर चला गया।

मध्यांतर के बाद भी पंजाब हमले करने में नाकाम ही रहा, हालांकि रक्षापंक्ति उनकी जरूर मजबूत हुई।

पंजाब के लिए मैट गोहडेस ने मैच का पहला पेनाल्टी कॉर्नर हासिल किया। वैन डर वीर्डेन ने इसपर कोई चूक नहीं की और गेंद गोलकीपर डेविड हार्टे को छकाती हुई नेट के ऊपरी सिरे से गेंद जा टकराई।

घरेलू दर्शकों के सामने खेल रही पंजाब को 1-0 की बढ़त मिल गई।

अगले ही मिनट में मुंबई बराबरी कर ही चुकी थी। नीलकांत शर्मा का शॉट पंजाब के गोलपोस्ट में समा चुका था, लेकिन गुरजंत सिंह द्वारा गोलकीपर को बाधित किए जाने के चलते यह गोल नहीं दिया गया।

क्लेमोंस की अभेद्य दीवार और आस्ट्रेलिया के मार्क नोल्स की अगुवाई में रक्षापंक्ति ने पंजाब की बढ़त को आखिरी मिनट तक कायम भी रखा।

लेकिन केंपरमैन अंतत: मुंबई के संकटमोचक बनकर उभरे और उनका शॉट इस बार क्लेमोंस भी नहीं रोक पाए।

इस जीत के साथ मुंबई के आठ मैचों से 28 अंक हो गए हैं और वह अंकतालिका में शीर्ष पर और मजबूत हो गई है। वहीं पंजाब छह मैचों से 17 अंक हासिल कर चौथे स्थान पर बना हुआ है।

कलिंगा लांसर्स 22 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर और रांची रेज 18 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

एचआईएल : केंपरमैन के गोल की बदौलत जीता मुंबई Reviewed by on . चंडीगढ़, 11 फरवरी (आईएएनएस)। मैच के आखिरी मिनट तक 0-1 से पीछे चल रही मुंबई को रॉबर्ट केंपरमैन ने करिश्माई फील्ड गोल कर जीत दिला दी।कोल इंडिया हॉकी इंडिया लीग (ए चंडीगढ़, 11 फरवरी (आईएएनएस)। मैच के आखिरी मिनट तक 0-1 से पीछे चल रही मुंबई को रॉबर्ट केंपरमैन ने करिश्माई फील्ड गोल कर जीत दिला दी।कोल इंडिया हॉकी इंडिया लीग (ए Rating:
scroll to top