Sunday , 19 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » व्यापार » एचएलएल 13 लाख महिला कंडोम निर्यात करेगी

एचएलएल 13 लाख महिला कंडोम निर्यात करेगी

तिरुवनंतपुरम, 31 अगस्त (आईएएनएस)। एचएलएल लाइफकेयर लिमिटेड अफ्रीका के गांबिया, बु*++++++++++++++++++++++++++++र्*ना फासो और कैरेबियन द्वीप समूह में डोमिनिकन गणराज्य को 13 लाख से अधिक महिला कंडोम की आपूर्ति करेगा। इससे इन तीन देशों में एचआईवी/एड्स और यौन संचारित संक्रमण से निपटने के वैश्विक पहल में मदद मिलेगी।

भारत सरकार के उद्यम एचएलएल को विकासशील देशों में आवश्यक, गुणवत्ता का आश्वासन देने वाली दवाओं और चिकित्सा की आपूर्ति करने वाले विश्व के प्रमुख गैर लाभकारी आपूर्तिकर्ता, एम्सटर्डम मुख्यालय वाले आईडीए फाउंडेशन की ग्लोबल फंड परियोजनाओं के लिए कंपनी के एक प्रमुख उत्पाद महिला कंडोम के निर्यात का ऑर्डर मिला है।

एचएलएल के प्राकृतिक लेटेक्स आधारित महिला कंडोम को स्वदेश में विकसित किया गया है और प्रति वर्ष ढाई करोड़ कंडोम का निर्माण करने की क्षमता के साथ एक विश्व स्तरीय विनिर्माण सुविधा में इनका उत्पादन किया जाता है।

एचएलएल के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक आर.पी.खंडेलवाल ने कहा, “इस साल मार्च में महिला कंडोम के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) प्री-क्वालिफिकेशन प्राप्त करने के बाद, हमें पहली बार विदेश से ऑर्डर मिला है। आने वाले महीनों में, हमें दुनिया भर से महिला कंडोम (एफसी) के लिए और अधिक ऑर्डर मिलने की उम्मीद है।”

उन्होंने कहा, “एचएलएल महिला कंडोम के लिए आईडीए के पूर्व योग्य आपूर्तिकर्ताओं में से एक है और उसने अपने ग्लोबल फंड की आपूर्ति के लिए आईडीए द्वारा जारी निविदाओं को जीतने के बाद इन ऑर्डर को प्राप्त किया है।”

आईडीए फाउंडेशन ग्लोबल फंड अनुदान प्राप्तकर्ताओं के लिए खरीद सेवा एजेंट के रूप में कार्य करता है, जो जमा खरीद तंत्र के माध्यम से उत्पादों का चुनाव करता है।

एचएलएल के महिला कंडोम को यूरोपीय संघ (ईयू) और दक्षिण अफ्रीका का उत्पाद प्रमाण पत्र भी मिल चुका है। इस उत्पाद का शैल्फ लाइफ पांच साल है। यह प्रभाव और विश्वसनीयता दोनों में पुरुष कंडोम के समान है।

एचएलएल 13 लाख महिला कंडोम निर्यात करेगी Reviewed by on . तिरुवनंतपुरम, 31 अगस्त (आईएएनएस)। एचएलएल लाइफकेयर लिमिटेड अफ्रीका के गांबिया, बु*++++++++++++++++++++++++++++र्*ना फासो और कैरेबियन द्वीप समूह में डोमिनिकन गणरा तिरुवनंतपुरम, 31 अगस्त (आईएएनएस)। एचएलएल लाइफकेयर लिमिटेड अफ्रीका के गांबिया, बु*++++++++++++++++++++++++++++र्*ना फासो और कैरेबियन द्वीप समूह में डोमिनिकन गणरा Rating:
scroll to top