Sunday , 5 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » एडिलेड टेस्ट : भारत के भोजनकाल तक 5 विकेट पर 260 रन

एडिलेड टेस्ट : भारत के भोजनकाल तक 5 विकेट पर 260 रन

एडिलेड, 9 दिसम्बर (आईएएनएस)। चेतेश्वर पुजारा (71) के अच्छे प्रदर्शन के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने एडिलेड ओवल मैदान पर जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को पहले सत्र के समापन तक अपनी दूसरी पारी में एक विकेट के नुकसान पर 260 रनों का स्कोर खड़ा कर लिया है।

भारतीय टीम के लिए अजिंक्य रहाणे (57) के साथ ऋषभ पंत (10) नाबाद हैं।

तीसरे दिन शनिवार का खेल समाप्त होने तक भारतीय टीम ने तीन विकेट के नुकसान पर 151 रनों का स्कोर खड़ा किया था। पुजारा और रहाणे नाबाद लौटे थे।

ऐसे में चौथे दिन भारतीय पारी को आगे खेलने उतरे पुजारा और रहाणे ने 87 रनों की साझेदारी कर टीम को 234 रनों के स्कोर तक पहुंचाया और इसी स्कोर पर नाथन ल्योन ने इस साझेदारी को तोड़ दिया।

नाथन ने पुजारा को एरॉन फिंच के हाथों कैच आउट करा भारत को दिन का पहला झटका दिया। पुजारा ने इस पारी में 204 गेंदों में नौ चौके लगाए। इसके साथ ही उन्होंने अपने करियर के 65वें टेस्ट मैच का 20वां शतक भी पूरा किया।

पुजारा के आउट होने के बाद रहाणे का साथ देने आए रोहित शर्मा (1) को भी ल्योन ने जल्द ही पवेलियन का रास्ता दिखाया। वह पीटर हैंड्सकॉम्ब के हाथों लपके गए।

रहाणे ने पंत के साथ भोजनकाल तक बिना कोई और विकेट गंवाए टीम को 260 के स्कोर तक पहुंचाया। भारत ने ऐसे में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 275 रनों की बढ़त हासिल कर ली है।

एडिलेड टेस्ट : भारत के भोजनकाल तक 5 विकेट पर 260 रन Reviewed by on . एडिलेड, 9 दिसम्बर (आईएएनएस)। चेतेश्वर पुजारा (71) के अच्छे प्रदर्शन के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने एडिलेड ओवल मैदान पर जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को एडिलेड, 9 दिसम्बर (आईएएनएस)। चेतेश्वर पुजारा (71) के अच्छे प्रदर्शन के दम पर भारतीय क्रिकेट टीम ने एडिलेड ओवल मैदान पर जारी पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रविवार को Rating:
scroll to top