Monday , 13 May 2024

Home » खेल » एफ-1 : मर्सिडीज के हेमिल्टन ने हासिल किया पोल पोजीशन

एफ-1 : मर्सिडीज के हेमिल्टन ने हासिल किया पोल पोजीशन

मेलबर्न, 14 मार्च (आईएएनएस)। मर्सीडीज टीम के फॉर्मूला-वन चालक लुइस हेमिल्टन ने शनिवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए सत्र के पहले एफ-1 रेस आस्ट्रेलियन ग्रांप्री में पोल पोजीशन हासिल कर लिया। मैक्लारेन और होंडा टीम आखिरी स्थान पर रहे।

विश्व चैम्पियन हेमिल्टन ने अपनी ही टीम के निको रोसबर्ग को आधे सेकेंड से ज्यादा के अंतर से हराया।

विलियम्स टीम के फेलीप मासा ने फेरारी के सेबास्टियन वेटल को हराते हुए तीसरा स्थान प्राप्त किया।

हेमिल्टन ने रोसबर्ग से 0.594 सेकेंड कम समय लिया जबकि मासा से वह 1.391 सेकेंड आगे रहे। इसके साथ ही मर्सिडीज टीम ने एक बार फिर यह जाता दिया है कि इस सत्र में भी उन्हें हराना आसान नहीं होगा।

यह लगातार नौवां मौका है जब मर्सिडीज टीम पोल पोजीशन से रेस की शुरुआत करेगी।

समाचार वेबसाइट बीबीसी के अनुसार हेमिल्टन ने पोल पोजीशन हासिल करने के बाद कहा, “यह शानदार शुरुआत है। क्वालीफाइंग में सफलता पाना शानदार रहा और इसका श्रेय हमारे कठिन प्रयासों को जाता है।”

एफ-1 : मर्सिडीज के हेमिल्टन ने हासिल किया पोल पोजीशन Reviewed by on . मेलबर्न, 14 मार्च (आईएएनएस)। मर्सीडीज टीम के फॉर्मूला-वन चालक लुइस हेमिल्टन ने शनिवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए सत्र के पहले एफ-1 रेस आस्ट्रेलियन ग्रांप्री मे मेलबर्न, 14 मार्च (आईएएनएस)। मर्सीडीज टीम के फॉर्मूला-वन चालक लुइस हेमिल्टन ने शनिवार को शानदार प्रदर्शन करते हुए सत्र के पहले एफ-1 रेस आस्ट्रेलियन ग्रांप्री मे Rating:
scroll to top