Monday , 20 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » विश्व » एयरएशिया हादसा : जांच रिपोर्ट 1 साल बाद

एयरएशिया हादसा : जांच रिपोर्ट 1 साल बाद

जकार्ता, 13 जनवरी (आईएएनएस)। इंडोनेशिया में एयरएशिया विमान (क्यूजेड 8501) हादसे की जांच की अंतिम रिपोर्ट के प्रकाशित होने में कम से कम एक साल का वक्त लगेगा। इंडोनेशिया के एक अधिकारी ने मंगलवार को यह जानकारी दी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने इंडोनेशिया ट्रांसपोर्ट सेफ्टी कमेटी के अध्यक्ष ततांग कुर्नियादी के हवाले से कहा, “विमान हादसे की जांच के तमाम परिणामों को एक साल बाद प्रकाशित किया जाएगा।”

कुर्नियादी ने कहा कि प्रारंभिक रिपोर्ट जारी होने के बाद एक औपचारिक जांच की घोषणा की जाएगी। साथ ही यह भी कहा कि बिना विश्लेषण वाली प्रारंभिक तथ्यात्मक रिपोर्ट को एक महीने के अंदर जारी किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि अंतिम रिपोर्ट का एक मसौदा फ्रांस, सिंगापुर तथा अमेरिका जैसे देशों को आकलन के लिए भेजा जाएगा।

उल्लेखनीय है कि बीते साल 28 दिसंबर को एयरबस ए320-200 ने इंडोनेशिया के सुराबाया शहर से सिंगापुर के लिए उड़ान भरी थी, लेकिन 42 मिनट बाद ही उसका संपर्क रडार से टूट गया और वह जावा सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

इंडो-एशियन न्यूज सर्विस।

एयरएशिया हादसा : जांच रिपोर्ट 1 साल बाद Reviewed by on . जकार्ता, 13 जनवरी (आईएएनएस)। इंडोनेशिया में एयरएशिया विमान (क्यूजेड 8501) हादसे की जांच की अंतिम रिपोर्ट के प्रकाशित होने में कम से कम एक साल का वक्त लगेगा। इंड जकार्ता, 13 जनवरी (आईएएनएस)। इंडोनेशिया में एयरएशिया विमान (क्यूजेड 8501) हादसे की जांच की अंतिम रिपोर्ट के प्रकाशित होने में कम से कम एक साल का वक्त लगेगा। इंड Rating:
scroll to top