Tuesday , 14 May 2024

ब्रेकिंग न्यूज़
Home » खेल » एशियन बास्केटबॉल चैम्पियनशिप : क्वार्टर फाइनल में चीन से हारा भारत

एशियन बास्केटबॉल चैम्पियनशिप : क्वार्टर फाइनल में चीन से हारा भारत

चांगशॉ (चीन), 1 अक्टूबर (आईएएनएस)। एशियन बास्केटबॉल चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय पुरुष टीम का सफर क्वार्टर फाइनल में गुरुवार को चीन ने रोक दिया।

चीन ने भारत को 104-58 के विशाल अंतर से मात दी।

भारतीय टीम 12 वर्ष के बाद क्वार्टर फाइनल में प्रवेश करने में सफल रही थी और क्वार्टर फाइनल में भी भारतीय युवा खिलाड़ियों ने दिग्गज चीनी टीम को दमदार टक्कर दी।

भारतीय टीम ने फीबा एशिय कप-2010 में आखिरी बार चीन का सामना किया था और उन्हें मात देने में भी सफल रही थी।

गुरुवार को हुए मुकाबले में भी भारतीय टीम ने दमदार शुरुआत की, हालांकि यी जियानलियान की अगुवाई में चीनी टीम ने बाद में जबरदस्त वापसी की।

जियानलियान ने चीन के लिए मध्यांतर तक ही 18 अंक हासिल किए थे।

भारत की ओर से पूरे टूर्नामेंट में अमियाजोत सिंह ने सर्वाधिक अंक जुटाए तथा यादविंदर सिंह और कप्तान विशेष भृगुवंशी ने भी दमदार प्रदर्शन किया।

भृगुवंशी ने चीन के खिलाफ इस मैच में 22 अंक हासिल किए और पांच असिस्ट भी बनाए। भृगुवंशी ने टूर्नामेंट में 16.1 अंक प्रति मैच की दर से अंक जुटाए और लगभग हर मैच में पांच असिस्ट भी बनाए, जो उन्हें अमियाजोत के साथ भारत के स्टार खिलाड़ियों में ला खड़ा करता है।

भृगुवंशी ने मैच के बाद कहा, “मैच का परिणाम जो कुछ भी हो, हमने कड़ी टक्कर दी और शुक्रवार को कोरिया के खिलाफ ऐसा ही प्रदर्शन करना चाहेंगे।”

भारतीय टीम खिताब की दावेदारी से हट चुकी है, लेकिन उन्हें दो क्लासीफिकेशन मैच खेलने हैं। भारतीय टीम यदि कोरिया को हराने में सफल रहती है तो उसका टूर्नामेंट में छठा स्थान सुनिश्चित हो जाएगा।

एशियन बास्केटबॉल चैम्पियनशिप : क्वार्टर फाइनल में चीन से हारा भारत Reviewed by on . चांगशॉ (चीन), 1 अक्टूबर (आईएएनएस)। एशियन बास्केटबॉल चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय पुरुष टीम का सफर क्वार्टर फाइनल में गुरुवार को चीन ने रोक द चांगशॉ (चीन), 1 अक्टूबर (आईएएनएस)। एशियन बास्केटबॉल चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन करने वाली भारतीय पुरुष टीम का सफर क्वार्टर फाइनल में गुरुवार को चीन ने रोक द Rating:
scroll to top